Advertisement
photoDetails1hindi

हर व्‍यक्ति की होती है खास पसंद-नापसंद, अपनी Zodiac Sign से जानें कैसी Shopping और Partner आएगा रास

हर व्‍यक्ति की अपनी पसंद-नापसंद (Likes-Dislikes) होती है, फिर चाहे बात खाने (Food) की हो, कपड़ों की हो या पसदंदीदा सीरीज या टीवी प्रोग्राम की. इसके अलावा अपने पार्टनर, दोस्‍तों को लेकर भी सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है और वे लोगों में उन आदतों या स्‍वभाव को खोजते हैं, जो उन्‍हें पसंद होती हैं. इसी तरह हर राशि के लोगों की कुछ खास पसंद-नापसंद होती हैं. आमतौर पर एक ही राशि (Zodiac Sign) के जातकों की ये पसंद आपस में मेल खाती हैं. 

मेष

1/12
मेष

किसी प्रोडक्‍ट को लेकर बात करें तो मेष राशि वालों के लिए उस प्रोडक्‍ट की क्‍वालिटी बहुत मायने रखती है. वे अपने आप को कीमती चीजों से घिरे रखना पसंद करते हैं. भले ही वो कितने भी फैशनपरस्‍त हों लेकिन घड़ी-गैजेट कुछ भी खरीदते समय उनका मकसद फैशन-फीचर की बजाय केवल महंगी से महंगी चीज खरीदने पर ही होता है, फिर चाहे वो उनके काम की हो या न हो. 

वृषभ

2/12
वृषभ

इन लोगों में संगीत की अच्छी समझ होती है और वे इसे लेकर बहुत सिलेक्टिव होते हैं. ये ऐसे लोग होते हैं, जो दूसरे लोगों को उनकी म्‍युजिक की पसंद से आंकते है और उसे उनकी सोच और पर्सनालिटी से जोड़कर भी देख सकते हैं.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के लोग अपनी लाइफस्‍टाइल को लेकर थोड़े मजाकिया भी लग सकते हैं क्‍योंकि यह ऐसी ही चीजें पसंद करते हैं जो थोड़ी अलग हों. मिथुन राशि के जातक ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसा कमाना और उसे लेविश, आरामदायक, दिखावटी चीजों में खर्च करना पसंद करते हैं.

कैंसर

4/12
कैंसर

इस राशि के लोग बहुत अच्छे दोस्त होते हैं और वे पूरी जिंदगी सच्चे, वफादार दोस्तों से घिरे रहना चाहते हैं. वे अपने दोस्तों के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं लेकिन जब अपने फ्रेंड सर्कल में किसी नए व्‍यक्ति को जोड़ने की बात आती है, तो आसानी से ऐसा नहीं कर पाते हैं.

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के लोग प्राचीन वस्तुओं और सुंदर चीजों को इकट्ठा करना पसंद करते हैं. उनका यह जुनून ऐसा होता है कि कई बार वे इस चक्‍कर में अपने घर में ढेर सारी चीजें और यहां तक कि कबाड़ इकट्ठा कर लेते हैं. ये लोग किसी सामान्‍य एंटीक आइटम के लिए भी पैसे को पानी की तरह बहा सकते हैं. 

कन्या

6/12
कन्या

अपने लिए पार्टनर ढूंढने के मामले में ये लोग बहुत ऊंचे स्‍टैंडर्ड्स सेट करते हैं. वैसे तो ये बड़े दिल वाले होते हैं लेकिन वे तब तक किसी को नहीं चुनते हैं जब तक कि वो  उन्‍हें अपने लिए परफेक्‍ट मैच न लगे. हालांकि, वे रिश्ते में समझौता करने में विश्वास करते हैं लेकिन तब तक नहीं जब तक कि वे किसी को पूरी तरह अपना न लें.

तुला

7/12
तुला

ये लोग अपनी जिंदगी में बहुत प्रायवेसी बरतते हैं और अपने राज किसी को नहीं बताते. यदि उनके समय और समर्पण को तवज्‍जो न दी जाए तो वे किसी भी रिश्‍ते को आसानी से खत्‍म कर सकते हैं. उनसे प्यार करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उन्हें उनकी ही दुनिया में अकेला छोड़ दें.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इन लोगों के लिए बॉडी लैंग्वेज सबसे ज्यादा मायने रखती है. वे हमेशा बात करने या खुद को अच्‍छी तरह प्रेजेंट करने को लेकर बहुत ध्‍यान रखते हैं. वे लोग हमेशा लोगों से ऐसे व्‍यवहार या प्रतिक्रिया की उम्‍मीद करते हैं, जो उनके लिए अच्‍छी हो. 

धनु

9/12
धनु

वे दूसरों के साथ मिलना-जुलना पसंद करते हैं और माहौल उबाऊ लगने पर तुरंत वहां से निकल भी लेते हैं. इस राशि के लोगों से हम सीख सकते हैं कि हमें दूसरों के साथ रहते वक्‍त कैसे व्‍यवहार करना चाहिए क्‍योंकि ये लोग इस मामले में बहुत अच्‍छे होते हैं. 

मकर

10/12
मकर

इनके पास या तो चीजें बहुत महंगी होती हैं या नहीं होती हैं. ये लोग चीजों को लेकर इतने सुनिश्चित होते हैं कि यदि उन्‍होंने तय किया कि वे हमेशा शाकाहारी रहेंगे तो वे कभी पशुओं से जुड़े किसी भी प्रोडक्‍ट को हाथ भी नहीं लगाएंगे. फिर चाहे वह लैदर का पर्स ही क्‍यों न हो. 

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि वाले लोग अपनी पसंद को लेकर सुनिश्चित होते हैं, वे बार-बार बदलते नहीं हैं. वे जिंदगी में बहुत सुव्यवस्थित भी होते हैं. कई बार वे अपने अंतिम लक्ष्‍य तक पहुंचने के लिए कुछ ज्‍यादा ही बड़े निर्णय लेते हैं या यूं कहें कि अपनी योजना को काफी विस्‍तार दे देते हैं. ये लोग अडिग और कृत-संकल्पित होते हैं.

मीन

12/12
मीन

ये लोग गिफ्ट देने या लेने दोनों के मामले में काफी संजीदा होते हैं. ये कभी भी गिफ्ट को लेकर संतुष्‍ट नहीं होते और आपके द्वारा दिए गए कीमती तोहफे को आप ही तोहफे में देने में दोबारा नहीं सोचेंगे. लिहाजा, यदि आपका पार्टनर मीन राशि का है तो उसे गिफ्ट देने से पहले अच्‍छी तरह सोच-विचार कर ही काम करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़