Advertisement
trendingPhotos1486428
photoDetails1hindi

Lal Kitab: लाल किताब के ये उपाय जीवन में लाएंगे खुशहाली, हर मुश्किल से मिलेगा छुटकारा

Lal Kitab Ke Upay: सुखमय जीवन के लिए लाल किताब में कुछ उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से जीवन की हर परेशानी से मुक्ति मिलती है. कभी पैसों की तंगी नहीं रहती और घर हमेशा धन-धान्य से भरा रहता है. ऐसे में लाल किताब में दिए गए कुछ उपाय जरूर अपनाना चाहिए, जिससे बुरे दिनों को आने से रोका जा सकता है.

1/5

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी शुभ और पूजनीय माना जाता है. तुलसी के पौधे को रोजाना जल अर्पित करना चाहिए. इससे भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. तुलसी में एकादशी और रविवार के दिन जल न चढ़ाएं.

2/5

लाल किताब के अनुसार, रोजाना सुबह घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. इससे इंसान को जीवन में आने वाली हर परेशानियों से बचने में मदद मिलती है.

 

3/5

घर में जब भी रोटी बनाई जाती है तो पहली रोटी गाय और दूसरी रोटी कुत्ते के नाम की होती है. रोजाना कुत्ते और गाय को रोटी खिलाने से बुरे दिनों से बचने में मदद मिलती है. इसके साथ ही गाय को रोटी खिलाने से पुण्य भी प्राप्त होता है.

4/5

 घर में फिश एक्यूरियम रखना काफी शुभ माना जाता है. लाल किताब के अनुसार, घर में फिश एक्यूरियम में आठ 8 गोल्ड और एक काले रंग की मछली रखनी चाहिए. एक्यूरियम को हमेशा घर की उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें.

5/5

घर से निकलने से पहले एक नारियल लेकर सिर में 21 बार घुमाना चाहिए. इसके बाद इस नारियल को जला दें. इससे इंसान के ऊपर आने वाली हर बला टल जाती है. इस उपाय को खासकर मंगलवार और शनिवार के दिन जरूर करना चाहिए. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़