Advertisement
trendingPhotos1609247
photoDetails1hindi

Vastu Tips : पारिवारिक कलह से छुटकारा दिलाएगा वास्तु का ये उपाय, बस बाथरूम में रख दें ये चीज

Husband Wife Remedies: किसी भी परिवार की खुशहाली के लिए पति-पत्नी का रिश्ता बहुत महत्‍वपूर्ण होता है. पति-पत्‍नी के बीच प्रेम, भरोसा और सम्‍मान होना बहुत जरूरी होता है. लेकिन कई बार पति और पत्‍नी के बीच होने वाले झगड़े घर का माहौल बिगाड़ देते हैं. ऐसे में इस नकारात्‍मकता, झगड़ों को खत्‍म करने के लिए तुरंत कुछ उपाय कर लेने चाहिए. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बाथरूम से जुड़े उपाय करना पति-पत्‍नी के लड़ाई- झगडे़ और मनमुटाव को दूर कर सकते हैं.  

1/4

घर के सदस्‍यों के बीच अक्‍सर झगड़े होते हों तो बाथरूम के उत्तरी कोने में कांच की कटोरी में फिटकरी रख दें. फिटकरी नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करके पॉजिटिविटी लाती है और इससे रिश्‍ते बेहतर होते हैं. 

 

2/4

बाथरूम के वास्तु दोष को दूर करने के लिए वहां एक कटोरी में सेंधा नमक रख दें और इसे हर हफ्ते बाद इसे बदल दें. साथ ही हफ्ते में एक बार नहाने के पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक डालकर स्नान करें. इससे आपका तनाव दूर होगा, घर के कलेश से छुटकारा मिलेगा. साथ ही वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ता है. 

3/4

बाथरूम में पानी की बाल्‍टी को हमेशा भरकर रखें. वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में पीने के पानी के खाली बर्तन या बाथरूम में खाली बाल्टी रखना धन हानि और मान हानि कराता है. इसलिए पानी के बर्तन या पात्र हमेशा भरकर रखें. इसके अलावा कोशिश करें कि बाथरूम में नीले रंग की बाल्‍टी का इस्‍तेमाल करें.

 

4/4

बाथरूम में एसेंशियल ऑयल रखना बहुत अच्‍छा रहता है. इससे पति-पत्‍नी के बीच रिश्‍ते मजबूत होते हैं, उनके बीच प्रेम बढ़ता है. साथ ही एसेंशियल ऑयल की भीनी-भीनी खुशबू आपके मूड को भी खुशगवार रखेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़