photoDetails1hindi

Parrot: घर में तोता पालने से दूर होते हैं कई दोष, राहु-केतु और शनि की भी नहीं लगती बुरी नजर

Vastu Shastra Parrot: तोता शब्द जेहन में आते ही बुद्धिमान और आवाज को कॉपी करने वाले पक्षी की तस्वीर उभर कर सामने आ जाती है. कई लोग घरों में शौक से तोता पालते हैं.  हालांकि, उनको यह नहीं पता होता कि वास्तु शास्त्र के हिसाब से इन्हें शुभ माना जाता है. इससे कई तरह के दोष भी समाप्त होते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि तोता पालते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

1/5

अगर कोई तोता पालना चाहता है तो इसको रखने के लिए दिशाओं का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. तोते को हमेशा घर की पूर्वी-उत्तर दिशा में रखना चाहिए. यह दिशा तोते को रकने के हिसाब से बेहद शुभ मानी जाती है. 

2/5

घर में तोता पालने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है. इससे बीमारियों का खतरा कम हो जाता है और लोगों को निराशा के भाव से उभरने में सहायता मिलती है.

 

3/5

घर में तोता पालने से अकाल मृत्यु नहीं होती है. इससे घर की दरिद्रता दूर होने में मदद मिलती है. वहीं, अगर घर में तोते की फोटो लगाते हैं तो इससे राहु-केतु और शनि की बुरी नजर घर पर नहीं पड़ती है.

 

4/5

घर में तोता पाला है तो उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करना चाहिए. वास्तु के हिसाब से तोते को पिंजरे में खुश रखना चाहिए. वहीं, नाराज होने पर घर पर नकारात्मक असर पड़ने लगता है.

 

5/5

दांपत्य जीवन में अक्सर कलह की स्थिति बने रहती है. ऐसे में तोता पालना काफी बेहतर माना गया है. इससे वैवाहिक जीवन खुशियों से भर जाता है और घर में सकारात्मकत का माहौल बनता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery