Venus Transit: सुख-समृद्धि और प्रेम के कारक शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन, जानें किसे होगा फायदा किसे नुकसान

Venus Transit In Taurus 2021: भौतिक सुख-साधन, सौभाग्य, ऐश्वर्य और प्रेम का कारक ग्रह शुक्र आज राशि परिवर्तन कर रहा है. इसका आपके जीवन पर होगा कैसा असर, यहां जानें.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 04, 2021, 10:41 AM IST

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ग्रहों की चाल और उनके राशि परिवर्तन का हमारे जीवन पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोई न कोई असर जरूर पड़ता है. आज 4 मई मंगलवार को दोपहर में 1 बजकर 10 मिनट पर शुक्र ग्रह अपनी राशि बदलने वाला है. शुक्र, मेष से निकलकर अपनी ही राशि वृषभ में प्रवेश करने वाला है और 28 मई तक वृषभ में ही रहेगा शुक्र. शुक्र ग्रह 23 दिनों तक एक ग्रह में रहकर अपनी राशि बदलता है. शुक्र को सुख-समृद्धि, सौभाग्य, धन, प्रेम, ऐश्वर्य आदि का कारक ग्रह माना जाता है. शुक्र के इस राशि परिवर्तन का आप पर होगा कैसा असर, जानें.

1/5

मेष राशि वालों को होगा लाभ

venus transit in taurus effects on aries

मेष राशि वालों के लिए शुक्र का यह राशि परिवर्तन लाभकारी रहने वाला है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, धन लाभ होने के आसार हैं, परिवार में खुशियां आएंगी. लेकिन अपनी सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

 

2/5

वृषभ राशि वालों को मिलेगी सफलता

venus transit in taurus effects on tauras

शुक्र का गोचर यानी राशि परिवर्तन वृषभ राशि में ही होने वाला है इसलिए वृषभ राशि वालों के लिए यह समय शुभ फलदायी रहेगा. इस दौरान नए कार्य की शुरुआत करना फायदेमंद हो सकता है. ईमानदारी और लगन से किए गए कामों में सफलता अवश्य मिलेगी.

3/5

कर्क राशि वालों के जीवन में आएगी खुशहाली

venus transit in taurus effects on cancer

शुक्र के राशि परिवर्तन से कर्क राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी. परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बढ़ेगा, आपको धन लाभ हो सकता है, व्यापार करने वालों के लिए समय अनुकूल है, विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा समय है. विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं. 

4/5

मकान या वाहन खरीद सकते हैं सिंह राशि वाले

venus transit in taurus effects on leo

शुक्र का वृषभ राशि में गोचर सिंह राशि वालों के लिए भी शुभ और लाभदायक रहने वाला है. यह समय नया मकान या वाहन खरीदने के लिए बिल्कुल अनुकूल है. अगर जमीन से जुड़ा कोई विवाद चल रहा हो तो उसका भी हल निकल आएगा. नौकरीपेशा लोगों और व्यापारियों के लिए यह समय शुभ रहने वाला है.

5/5

मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी

venus transit in taurus effects on capricorn

मकर राशि के जातक शुक्र के राशि परिवर्तन के दौरान आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते हैं. खासकर व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय शुभ फल देने वाला साबित हो सकता है. संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं. परिवार और दोस्तों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे, वैवाहिक जीवन भी सुखद बना रहेगा और धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.