बड़े काम की है गुलाबी फिटकरी, घर में रखने से रातोंरात बदल जाएगी किस्मत; जानें कैसे
Advertisement
trendingNow11098904

बड़े काम की है गुलाबी फिटकरी, घर में रखने से रातोंरात बदल जाएगी किस्मत; जानें कैसे

घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाती है तो शारीरिक, मानसिक और आर्थिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. यही कारण है कि घर में वास्तु के नियमों का खास ख्याल रखा जाता है.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाती है तो शारीरिक, मानसिक और आर्थिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. यही कारण है कि घर में वास्तु के नियमों का खास ख्याल रखा जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर में घर में प्रवेश करते ही सिर भारी हो जाए, घर में आते ही चिड़चिड़ापन, क्रोध और तनाव होने लगे या आर्थिक स्थिति दयनीय रहती हो, कर्ज बढ़ने लगे तो इसका मतलब है कि नकारात्मक ऊर्जा हावी हो गई है. ऐसे में गुलाबी फिटकरी के कुछ खास उपाय बेहद लाभकारी साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं गुलाबी फिटकरी के उपाय. 

  1. बीमारियों से मिलता है छुटकारा
  2. घर में आती है सकारात्मक ऊर्जा
  3. परिवार रहता है खुशहाल 

गुलाबी फिटकरी के उपाय (Pink Alum Remedies)

-अगर बेडरूम में बिस्तर पर जाने के बाद भी अच्छी नींद नहीं आती है तो ऐसे में गुलाबी फिटकरी का एक बड़ा टुकड़ा सिरहान के पास किसी टेबल पर रख दें. इससे अनिद्रा समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा अगर घर में कोई सदस्य बीमार रहता है तो गुलाबी फिटकरी को उसके रूम में रख दें. 

-अगर घर में प्रवेश करते ही बेवजह गुस्सा आने लगता है या मन हमेशा परेशान रहता है तो गुलाबी फिटकरी का एक बड़ा पीस घर के प्रवेश द्वार के पीछे की ओर किसी टेबल पर रख दें. इसके मन हमेशा प्रसन्न रहेगा. 

-यदि बच्चों का मन पढ़ाई में बिलकुल भी न लगे और पढ़ाई के वक्त चंचल रहते हैं तो उनके बेडरूम या स्टडी रूम में एक कांच के प्लेट में गुलाबी फिटकरी का टुकड़ा रख दें. ऐसा करने से पढ़ाई में एकाग्रता आती है. 

-ड्राइंग रूम में प्रवेश द्वार के पास और सभी कमरों में गुलाबी फिटकरी का एक-एक टुकड़ा रख देने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही परिवार खुशहाल रहता है. इसके अलावा रुपए-पैसों से जुड़ी समस्या भी दूर होती है. 

-घर में एक बार गुलाबी फिटकरी रखने के बाद उसे पांच या छह महीने में बदलते रहना चाहिए. पुरानी रखी हुई फिटकरी को डस्टबिन में डाल दें या घर से बाहर कर दें.  
  
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news