Ram Navami 2023: इस बार रामनवमी पर है बेहद खास योग, इस अद्भुत संयोग में इन लोगों को होगा फायदा
Advertisement

Ram Navami 2023: इस बार रामनवमी पर है बेहद खास योग, इस अद्भुत संयोग में इन लोगों को होगा फायदा

Ram Navami Importance: रामनवमी के दिन सुंदरकाण्ड का पाठ करने से घर में खुशहाली आती है, और धन-वैभव में वृद्धि होती है. रामनवमी के दिन भगवान राम के मंत्रों का जप करना चाहिए.

रामनवमी पर बन रहा विशेष संयोग

Ram Navami Specail Sanyog Effect On Zodiac: चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ 22 मार्च को हो चुका है और समापन 30 मार्च को हो जाएगा. हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्व है. इस साल चैत्र नवरात्रि के समापन पर विशेष योग बन रहे हैं. चैत्र शुक्ल पक्ष पर 5 योगों में पड़ने वाली रामनवमी तिथि विशेष फलदायी होगी, तो चलिए जानते हैं कि रामनवमी किन लोगों के लिए अच्छा समय लाएगी और इस दिन आपको कौन से उपाय फलदायी होंगे.

इन 5 योगों का होगा संयोग 

रामनवमी पर इस बार गुरु पुष्प योग, अमृत सिद्धि योग, रवि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और गुरु योग का संयोग है. राम नवमी के इन दिन इन 5 योग के होने से श्रीराम की पूजा करने से आपको शीघ्र फल की प्राप्ति होगी. साथ ही इस दिन किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. ज्योतिषों के अनुसार गुरु योग और अमृत सिद्धि योग 30 मार्च को सुबह 10 बजकर 59 मिनट पर आरंभ होगा और 31 मार्च की सुबह 06 बजकर 13 मिनट तक रहेगा. वही गुरु योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग सूर्योदय के साथ शुरु होगा और सूर्यास्त तक रहेगा. 

रामनवमी के उपाय 

रामनवमी के दिन शुभ मुहूर्त में भगवान श्रीराम को केसरयुक्त दुध से अभिषेक करना चाहिए. इसके साथ ही आप श्रीराम चरित मानस का पाठ करें.  मान्यता है कि रामनवमी के दिन सुंदरकाण्ड का पाठ करने से घर में खुशहाली आती है, और धन-वैभव में वृद्धि होती है. रामनवमी के दिन भगवान राम के मंत्रों का जप करना चाहिए. ऐसा करने से मनुष्य पर आए हुए विपत्तियों का सर्वनाश होता है.

इन लोगों को लिए फालदायी है यह संयोग 

रवि योग, सर्वदा सिद्धि योग, गुरु योग, अमृत सिद्धि योग और गुरु योग. इन पांच योग को एक साथ रामनवमी के दिन मिलने से तथा विधि-विधान पूर्वक भगवान राम का पूजा आराधना करने से जिन लोगों को व्यापार या निजी जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है या फिर जिन दंपती को संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो रही हैं. उन्हें इस दिन भगवान राम और वीर हनुमान की भक्ति का विशेष फल प्राप्त होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news