'राहु' के अशुभ प्रभाव को चुटकियों में खत्म करता है 'नमक', वास्तु दोष के लिए रामबाण
X

'राहु' के अशुभ प्रभाव को चुटकियों में खत्म करता है 'नमक', वास्तु दोष के लिए रामबाण

आमतौर पर नमक का इस्तेमाल रसोई में किया जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे कई परेशानियों को दूर करने में सहायक बताया गया है. वास्तु के मुताबिक नमक के उपाय से राहु दोष भी खत्म होता है. 

'राहु' के अशुभ प्रभाव को चुटकियों में खत्म करता है 'नमक', वास्तु दोष के लिए रामबाण

नई दिल्ली: ज्योतिष में राहु को पाप ग्रह माना गया है. यह इंसान के मस्तिष्क पर असर डालता है. साथ ही यह इंसान की बुद्ध को खराब करता है जिससे सही-गलत अंतर दिखना बंद हो जाता है. वैसे तो राहु के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. लेकिन नमक से राहु के प्रभाव के साथ-साथ घर का वास्तु दोष भी खत्म होता है. नमक के खास वास्तु उपाय को जानते हैं. 

वास्तु और राहु दोष के लिए नमक के उपाय 

नहाने वाले पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर इस पानी से स्नान करें. इस उपाय को रोजाना करने से जीवन में शांति बनी रहती है. साथ ही अगर किसी प्रकार के मानसिक कष्ट हैं तो वे भी खत्म हो जाते हैं. इसके अलावा चिंता भी दूर होती है. साथ ही राहु दोष का भी निवारण होता है.

बीमारी से छुटकारा पाने के लिए

घर में यदि कोई काफी वक्त से बीमार है और इलाज के बाद भी बहुत लाभ नहीं मिल रहा है तो उसके सोने की जगह पर किसी कांच के बर्तन में नमक डालकर रखें. हर सप्ताह नमक बदलते रहें. नमक का ये उपाय कुछ सप्ताह तक लगातार करना है. इससे स्थिति में सुधार होता है. 

पारिवारिक कलह दूर करने के लिए 

अगर घर में बराबर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं या एक दूसरे के साथ मनमुटाव रहता है तो इसे दूर करने के लिए नमक का उपाय खास है. साबूत नमक किसी लाल कपड़े में बांध लें. इसे घर के मुख्य दरवाजे के बाहर लटका दें. साथ ही हर शनिवार को पोछा लगाने से पहले पानी में एक चुटकी नमक डाल दें. यदि किसी प्रकार की मानसिक परेशानी है या नींद न आने की समस्या है. इसे दूर करने के लिए पानी में एक चुटकी नमक डालकर उस पानी से हाथ और पैर धोएं. इसके बाद सोने के लिए जाएं.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं.  Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news