Vaishno Devi: मां दुर्गा के भक्तों के लिए आई गुड न्यूज, अब जम्मू से वैष्णों देवी पहुंचने में नहीं लगेगा समय
Advertisement
trendingNow12308314

Vaishno Devi: मां दुर्गा के भक्तों के लिए आई गुड न्यूज, अब जम्मू से वैष्णों देवी पहुंचने में नहीं लगेगा समय

Jammu To Vaishni Devi: जम्मू-कटरा स्थित मां वैष्णों देवी मां दुर्गा के दर्शन पर जाने के लिए आपको अब एक और सहूलियत मिलने जा रही है. अब हेलीकॉप्टर के जरिए भक्त जम्मू से सीधा महज सिर्फ 10 मिनट में मां के दरबार में पहुंच जाएंगे. 

 

vashno devi news

Vaishno Devi Helicopter Booking Details: हर साल मां के दर्शन के लिए लाखों लोग वैष्णो देवी आते हैं. अभी भी माता के दर्शन के लिए भक्तों को आना लगा हुआ है. जिसको देखकर प्रशासन लगातार भक्तों के लिए कोई न कोई सुविधा का इंतजाम करता है. इसी कड़ी में वैष्णो देवी दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा मंगलवार से शुरु हो गई है. इसके अंतर्गत अब भक्त जम्मू से वैष्णो देवी धाम मात्र 10 मिनट में पहुंच सकेंगे. भक्तों में इस सुविधा को लेकर काफी उत्साह है. हेलीकॉप्टर की सेवा उन तीर्थयात्रियों के लिए ज्यादा फायदेमंद रहेगी जो एक दिन में मां के दर्शन कर वापिस लौटना चाहते हैं. इससे भक्तों के समय की बचत होगी. 

कैसे करें बुकिंग

वैष्णो देवी धाम के दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर की बुकिंग श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट  https://maavaishnodevi.org/ के माध्यम से कर सकेंगे.

Chanakya Niti: सफल व्यक्ति दूसरों को कभी नहीं बताते ये चीजें, जीवन में तरक्की-पैसा पाने के लिए रखें इनका ध्यान
 

मिलेंगे दो पैकेज

जम्मू से वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए भक्तों को दो पैकेज मिल रहे हैं. पहला पैकेज 35,000 रुपए प्रति व्यक्ति का है जिसमें भक्त एक दिन की यात्रा में माता के दर्शन कर सकते हैं. इसमें एक ही दिन में आना जाना दो शामिल रहेगा. वहीं दूसरा पैकेज 60,000 रुपए प्रति व्यक्ति है जिसमें तमाम सुविधाएं जैसे पंछी हैलीपेड से भवन तक बैटरी कार की सेवा, मां के दर्शन के साथ भैरव मंदिर तक रोपवे का टिकट भी शामिल है. इसके साथ ही यात्री उस दिन भवन पर रुक सकते हैं और अगले दिन वापिस आ सकते हैं. इस यात्रा का लाभ करीब 25 लोग रोजाना उठा सकते हैं.

भक्तों ने क्या कहा

मंगलवार को इस यात्रा का लाभ उठाने वाले भक्तों ने कहा कि उन्हें ये सेवा का लाभ लेकर बहुत आनंद आया. करीब 11 बजे हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी और करीब 10 मिनट में माता के दरबार पहुंचा दिया. उन्होंने कहा कि प्रशासन का ये कदम काफी सराहनीय और सुविधाजनक है.

Astro Tips: घर आए मेहमान को क्यों दिया जाता है पानी? नौ ग्रहों से है संबंध
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news