इंडिया की बेस्ट स्मार्टवॉच की लिस्ट, फिटनेस फ्रीक्स के लिए बेहतरीन ऑप्शंस

तेज रफ्तार दुनिया में एक दूसरे से कनेक्ट रहना और खुद को स्वस्थ बनाए रखना बहुत जरूरी है. इसी को देखते हुए आज हम कुछ ऐसे स्मार्टवॉच लेकर आए है जो आपकी मदद कर सकती है. यह डिवाइस आपके मोबाइल फोन से भी अधिक काम कर सकता है.

इंडिया की बेस्ट स्मार्टवॉच की लिस्ट, फिटनेस फ्रीक्स के लिए बेहतरीन ऑप्शंस

आज की तेज रफ्तार दुनिया में एक दूसरे से कनेक्ट रहना और खुद को स्वस्थ बनाए रखना बहुत जरूरी है. इसी को देखते हुए आज हम कुछ ऐसी स्मार्टवॉच लेकर आए हैं जो आपकी मदद कर सकती है. यह आपके हेल्थ और फिटनेस के संबंधित कई सुविधाएं देती है, जिसके जरिए आप कहीं और कभी भी अपने हेल्थ फिटनेस की निगरानी कर सकते हैं.

इस स्मार्टवॉच के माध्यम से कलाई पर एक टैप से मोबाइल फोन से कनेक्ट करके आसानी से कॉल कर सकते हैं. इससे आप बात कर सकते हैं और मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं. तो आइए उन बेहतरीन स्मार्टवॉच के बारे में जानें जो स्टाइल और टेक्नोलॉजी के लिए बेस्ट रहेंगी.

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 6/वॉच 6 क्लासिक 

fallback

Order Now

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 6 और वॉच 6 क्लासिक सैमसंग फोन यूजर्स के लिए तैयार की गई बेहतरीन स्मार्टवॉच है. इसमें 480 x 480 पिक्सल रिजॉल्यूशन और सफायर क्रिस्टल ग्लास लगा है, जो स्मार्टवॉच को प्रोटेक्ट करता है. इसमें शानदार 1.4 इंच एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. यह स्मार्टवॉच में Exynos W930 डुअल-कोर 1.4GHz प्रोसेसर, 2GB रैम और 16GB स्टोरेज से लैस है.

ईसीजी, ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग और बीएमआई माप जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं उन्हें फिटनेस के प्रति उत्सुक लोगों के लिए बेहतर बनाती है. सैमसंग का दावा है कि 40 घंटे तक बैटरी लाइफ है. गैलेक्सी वॉच 6 और वॉच 6 क्लासिक 40 मिमी से 47 मिमी तक के साइज में आते हैं.

पिक्सेल वॉच 2 

fallback

Order Now

Google ने भारत में पहली स्मार्टवॉच गूगल Pixel Watch 2 को लॉन्च किया है. इस स्मार्टवॉच में 1.2-इंच AMOLED डिस्प्ले, 1000 निट्स का पीक ब्राइटनेस लेवल और डिस्प्ले पर कस्टम कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है. 2GB RAM और 32GB स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन W5 Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है.

इसमें हृदय गति, SpO2 और ECG सेंसर सहित कई स्वास्थ्य ट्रैकिंग की सुविधा है और कुछ सुविधाओं के लिए Fitbit प्रीमियम सदस्यता की जरुरत होती है. 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ, Pixel Watch 2 अधिकांश Android फोन के साथ है.

OnePlus Watch 2

fallback

Order Now

वनप्लस वॉच 2 एक बेहतरीन बजट ऑप्शन है. इसमें 1.43 इंच का  AMOLED डिस्प्ले और 466 x 466 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 2.5D सैफायर क्रिस्टल प्रोटेक्शन दिया गया है. स्नैपड्रैगन W5 जनरेशन 1 और BES 2700 चिपसेट दिया गया है. यह 2GB RAM और 4GB स्टोरेज प्रदान करता है.

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4/वॉच 4 क्लासिक 

fallback

Order Now

इस स्मार्टवॉच को 2021 में लॉन्च किया गया. गैलेक्सी वॉच 4 और वॉच 4 क्लासिक में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास DX प्रोटेक्शन के साथ 60 Hz AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. वॉच में Exynos W920 प्रोसेसर, 1.5GB रैम और 16GB की स्टोरेज है.

ये  स्मार्टवॉच 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ देती है. इनमें  सैमसंग का BioActive सेंसर है जिसके साथ ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, बायोइलेट्रिकल इंपीडेंस एनालिसिस सेंसर (BIA) का सपोर्ट है. वॉच के साथ SpO2 ट्रैकिंग और स्लीप एनालिसिस भी है. इसके अलावा वॉच में फॉल डिटेक्शन और ECG का भी सपोर्ट है. 

Mobvoi TicWatch Pro 5

fallback

Order Now

Mobvoi TicWatch Pro 5 फिटनेस के शौकीनों के लिए तैयार की गई है. मिलिट्री स्टैंडर्ड 810 H सर्टिफिकेशन और 1.43 इंच का AMOLED डिस्प्ले के साथ दिया गया है. स्नैपड्रैगन W5+  जनरेशन 1 प्रोसेसर से लैस है. कंपनी का दावा है कि स्मार्टवॉच अपने स्मार्ट मोड में 80 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है. इसमें हार्ट बीट सेंसर, ​​VO2 मैक्स, स्ट्रेस ट्रैकिंग और ब्लड ऑक्सीजन की निगरानी की सुविधा दी गई है. यह उन लोगों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है जो अच्छा स्वास्थ्य चाहते हैं.

Amazfit T-Rex Pro

fallback

Order Now

Amazfit T-Rex Pro टिकाऊ और किफायती स्मार्टवॉच है. इसमें 1.3 इंच का AMOLED डिस्प्ले और MIL-STD 810G सर्टिफिकेशन है. यह सटीक GPS के साथ - साथ हृदय गति, SpO2 और नींद की निगरानी सहित स्वास्थ्य ट्रैकिंग प्रदान करती है. 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है.

Apple Watch Ultra 2 [GPS + Cellular 49mm] स्मार्टवॉच

fallback

Order Now

 Apple Watch Ultra 2 प्रीमियम स्मार्टवॉच है जिसमें टाइटेनियम केस, बेहतर रेटिना डिस्प्ले और लंबी बैटरी लाइफ है. ये सटीक GPS और सेलुलर टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जो इसे फिटनेस के शौकीनों और टेक्नोलॉजी के एक्सपर्ट यूजर्स के लिए बेहतर बनाती है. 

डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 

Trending news