बेहतर और सेफ्टी से खाना पकाने के लिए बेस्ट गैस स्टोव

खाना पकाने के लिए घर में बेस्ट गैस स्टोव का होना बहुत जरूरी होता है, ऐसे में हम आपके लिए इस लिस्ट में कई बेस्ट गैस स्टोव लेकर आए हैं.

 

बेहतर और सेफ्टी से खाना पकाने के लिए बेस्ट गैस स्टोव

खाना पकाने के लिए एक अच्छा गैस स्टोव वो होता है जो भरोसेमंद हो और अच्छा परफॉमेंस दे. इसमें स्मार्ट फीचर्स जैसे ऑटो-इग्निशन और लौ की अलग-अलग लेवल की सेटिंग होनी चाहिए.  इसके साथ ही यह सेफ्टी के लिए फिचर्स भी हो.

आइए, कुछ बेहतरीन गैस स्टोव देखें जो आपके खाना पकाने को और आसान और अच्छा बना सकते हैं और आपकी खास जरूरतों को पूरा कर सकते हैं.

Prestige Royale Plus Gas Stove

fallback

Order Now

प्रेस्टीज भारत का सबसे बड़ा किचन अप्लायंस ब्रांड है. यह सेफ्टी, टिकाऊपन, भरोसा और नई टेक्नोलॉजी पर ध्यान देता है. कंपनी यूजर की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार रिसर्च और छानबीन करती रहती है.

फीचर्स

- मजबूत और हाई क्वालिटी वाले बर्नर जो जल्दी गर्म होते हैं.

- बिना मैच की जरूरत के आसानी से जलने की सुविधा.

- परेशानी मुक्त और सेफ्टी कार्य के लिए बेस्ट है.

- अधिक समान और आसान खाना पकाने के लिए पैन सपोर्ट दिया गया है.

- आसानी से साफ करने की सुविधा के लिए डिजाइन किया गया है.

Elica Hob 4 Burner

fallback

Order Now

इस मॉडल में ऑटो-इग्निशन के साथ 4 इटैलियन बर्नर हैं. इसमें 2 मिडियम और 2 स्माल बर्नर दिए गए हैं जो आपके खाना पकाने को आसान बनाते हैं. इसका ग्लास टॉप स्टाइलिश और स्पेस-सेविंग डिजाइन के साथ आता है, जिससे इसे आसानी से लगाया जा सकता है. यह स्टोव भारतीय खाना पकाने के लिए बना है और इसमें 8 मिमी मोटा मजबूत ग्लास और कास्ट आयरन पैन सपोर्ट है, जिससे आप भारी कुकवेयर का यूज कर सकते हैं. गैस स्टोव पर स्पार्क प्लग और माइक्रो स्विच पर 2 साल की वारंटी है, जबकि ग्लास और वाल्व पर 5 साल की वारंटी मिलती है.

फीचर्स

- एक ही समय पर 4 बर्तन में खाना पकाने की सुविधा मिल रही है.

- मॉडर्न और अट्रैक्टिव लुक जो आपके किचन को सजाता है.

- लौ की तीव्रता को अलग-अलग पर जलने की सुविधा है.

- इसे आसानी से साफ किया जा सकता है.

- यह हाई क्वालिटी वाले मटेलियल से बना हुआ है जो लंबे समय तक चलने वाला है.

Whirlpool Hob 3 Gas Stove

fallback

Order Now

यह गैस स्टोव भारतीय खाना पकाने के लिए परफेक्ट है क्योंकि इसमें बेस्ट जलन स्तर और हीटप्रूफ, मजबूत नॉब्स हैं. व्हर्लपूल हॉब एक मजबूत 3-फोर्ज्ड पीतल गैस स्टोव है, जो जंग लगने से बचाता है. इसमें एक मल्टी रिंग बर्नर है और SABAF इतालवी तामचीनी लौ फैलाने और गर्मी को रोकने में मदद करती है. इस कुकटॉप में 8 मिमी मोटा मजबूत ग्लास और बेकेलाइट से बने नॉब्स हैं.

फीचर्स

यह गैस स्टोव उच्च प्रदर्शन वाला मल्टी-रिंग बर्नर है जो पर्याप्त लौ स्तर के लिए बहु-लौ इतालवी एनामेल्ड बर्नर के साथ आता है.

इसमें थर्मली इंसुलेटेड नॉब्स हैं जो लंबे समय तक खाना पकाने के लिए अच्छे हैं और खासकर भारतीय खाना पकाने के लिए डिजाइन किए गए हैं.

कठोर ग्लास पर दस साल की वारंटी है और गैस वाल्व और बर्नर पर 5 साल की वारंटी मिलती है.

इसमें छोटे और मध्यम आकार के इटालियन एनामेल्ड बर्नर हैं जो विभिन्न बर्नर आकारों के साथ अलग-अलग खाना पकाने की जरूरतों को पूरा करते हैं.

Hindware Andrea 4-Burner Stainless Steel Gas Stove

fallback

Order Now

हिंदवेयर भारत में एक फेसम गैस स्टोव ब्रांड है. इसका 4-बर्नर गैस स्टोव कम ऊर्जा खर्च करने के लिए जाना जाता है और यह भरोसेमंद है. इसका 8 मिमी मोटा थर्मल ग्लास हॉब इसे मजबूत बनाता है. इसमें ZAMAC धातु के नॉब्स हैं और एक बटन दबाने पर ऑटो-इग्निशन से इसे चलाना आसान होता है. ठोस कास्ट आयरन सपोर्ट इसे और भी मजबूत बनाता है.

- हाई क्वालिटी वाले पीतल बर्नर भारतीय खाना पकाने के लिए परफेक्ट हैं.

- कास्ट आयरन पैन सपोर्ट आपके बर्तन को ज्यादा स्थिरता देता है.

- स्टेनलेस स्टील की मैट फिनिश वाली ड्रिप ट्रे.

- ऑटो-इग्निशन की सुविधा दि गई है.

- 8 मिमी मोटे मजबूत ग्लास से हॉब को ढकने के लिए.

- मजबूत ग्लास पर 2 साल की वारंटी.

Sunflame GT Pride Four Brass Burner Gas Stove

fallback

Order Now

सनफ्लेम एक फेमस भारतीय किचन अप्लायंस ब्रांड है. इसमें खाना पकाने के लिए 4 पीतल के बर्नर दिए गए हैं, 2 छोटे और 2 मिडियम है. इसकी पाउडर कोटेड स्टेनलेश स्टील बॉडी मजबूत है और इसे साफ करना भी आसान है.

फीचर्स

- एर्गोनोमिक नॉब डिजाइन से अच्छी पकड़ मिलती है.

- पैन और बर्तन को स्थिर रखने के लिए पैन सपोर्ट बार दिया गया है.

- 4 बर्नर—2 छोटे और 2 मिडियम.

- मजबूत पैन सपोर्ट दिया गया है.

- पीतल के बर्नर दिए गए है.

सबसे अच्छा गैस स्टोव सेलेक्ट करने के लिए आपको अपने खाना पकाने की जरूरतों, रसोई के साइज, बजट और सेफ्टी पर ध्यान देना चाहिए. इन सभी बातों को ध्यान में रखकर और एक भरोसेमंद ब्रांड सेलेक्ट कर आप अपने खाना पकाने के अनुभव को बेहतर बना सकते हैं और स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news