भारतीय रसोई के लिए देखें परफेक्ट गैस स्टोव

मार्केट में कई ब्रांड के गैस स्टोव होते हैं, जिससे सही स्टोव सेलेक्ट करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में हमने आपके लिए खास गैस स्टोव की एक लिस्ट तैयार की है, जिससे आप अपनी जरूरत के अनुसार सही गैस स्टोव सेलेक्ट कर सकते हैं.

भारतीय रसोई के लिए देखें परफेक्ट गैस स्टोव

आजकल हर घर में गैस स्टोव होना आम बात है, लेकिन एक अच्छा गैस स्टोव बहुत जरूरी है. अक्सर लोग जल्दी में सस्ता गैस स्टोव ले लेते हैं और बाद में उसे ठीक कराने के लिए दुकानों के चक्कर लगाते हैं. बाजार में कई ब्रांड्स के गैस स्टोव मिलते हैं, जिससे सही स्टोव सेलेक्ट कर पाना मुश्किल हो सकता है. लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमने आपके लिए खास गैस स्टोव की एक लिस्ट तैयार की है, जिससे आप अपनी जरूरत के अनुसार सही गैस स्टोव सेलेक्ट कर सकते हैं.

इस लेख में हम आपको सबसे अच्छे गैस स्टोव के बारे में जानकारी देंगे. इनके फीचर्स जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें और खरीदने से पहले उनके बारे में अच्छी तरह से पढ़ें.

Whirlpool Hob 4 Brass Burner Auto Ignition Gas Stove

fallback

Order Now

व्हर्लपूल का हॉब 4 ब्रास बर्नर गैस स्टोव बहुत अच्छी क्वालिटी के साथ डिजाइन किया गया है. यह खाना पकाने के लिए अधिक और कम लौ दोनों के ऑप्शन देता है. इसमें चार ब्रास बर्नर हैं: दो ट्रिपल रिंग बर्नर और दो डबल रिंग बर्नर. इसके अलावा, इसमें 360 डिग्री घूमने वाला नोजल भी है. इसकी कीमत अभी 16,999 रुपये है.

Flexi Hobtop

fallback

Order Now

फ्लेक्सी हॉबटॉप एक बेहतरीन कुकिंग अप्लायंस है, जिसे आप बिल्ट-इन या फ्री-स्टैंडिंग दोनों तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बैटरी से चलता है और इसकी सतह 8 मिमी मोटी सख्त ग्लास से बनी है. यह "मेड इन इंडिया" हॉबटॉप खास वारंटी के साथ आता है: ग्लास पर 10 साल और पीतल के बर्नर और गैस वाल्व पर 5 साल की वारंटी है. इसकी मौजूदा कीमत 16,799 रुपये है.

Vidiem Vogue 3 Burner Gas Cooktop

fallback

Order Now

Vidiem Vogue 3-बर्नर गैस कुकटॉप बहुत ही सुविधाजनक, आसान और भरोसेमंद है. इसकी कम ऊंचाई की डिजाइन बर्तन संभालना आसान बनाती है और इसे आपके किचन लेआउट के अनुसार कुकटॉप या हॉब के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.

यह कुकटॉप 10 मिमी मोटे मेटल बैक और हीट-रेजिस्टेंट टफन्ड ग्लास से बना है, जिससे यह टिकाऊ होता है और लंबे समय तक चलने वाली वारंटी मिलती है.

विशेष हेक्सा ब्रास बर्नर समान हीटिंग और तेजी से खाना पकाने में मदद करते हैं. 5 मिमी मोटे पैन स्टैंड और चौड़ी बर्नर स्पेसिंग बड़े बर्तनों के लिए काफी जगह देते हैं. इसकी कीमत 16,989 रुपये है.

Ultra Optiflame 70%+ Efficient Glass Top Gas Stove

fallback

Order Now

अल्ट्रा ऑप्टिफ्लेम भारत का एक ऐसा गैस स्टोव है जिस पर 10 साल की वारंटी मिलती है. इसमें मजबूत पीतल के बर्नर होते हैं, जो खाना पकाने को आसान हैं. यह गैस को अधिक कुशलता से जलाता है और जल्दी खाना बनाता है.

पीतल के बर्नर और पैन सपोर्ट खास तौर पर कुकवेयर को स्थिरता देने के लिए डिजाइन किए गए हैं. स्टोव की सतह मोटे और सख्त कांच से बनी है, जिससे इसे साफ करना आसान होता है.

अल्ट्रा ऑप्टिफ्लेम गैस स्टोव के साथ बर्नर और गैस वाल्व पर 5 साल की वारंटी और पूरे स्टोव पर 2 साल की वारंटी मिलती है. इसकी मौजूदा कीमत 15,475 रुपये है.

MILTON Premium 3 Burner Gas Stove

fallback

Order Now

यह तीन बर्नर वाला गैस स्टोव भारी ड्यूटी पैन सपोर्ट के साथ आता है. इसमें प्योर ब्रास के बर्नर हैं. इस ऑटो इग्निशन गैस स्टोव पर 1 साल की वारंटी मिलती है. इसकी मौजूदा कीमत 3,888 रुपये है.

Glen 4 Burner Glass Top

fallback

Order Now

ग्लेन 4 बर्नर टफन्ड ग्लास टॉप गैस स्टोव से खाना पकाना बहुत आसान हो जाता है. इसमें आप एक साथ कई तरह के भोजन बना सकते हैं, जिससे समय और मेहनत दोनों की बचत होती है. टफन्ड ग्लास टॉप को ज्यादा गर्मी और असर सहने के लिए बनाया गया है. इस ग्लेन 4 बर्नर गैस स्टोव की कीमत 5,995 रुपये है.

Faber Glass Top 4 Burner Stove 

fallback

Order Now

फेबर ग्लास टॉप 4 बर्नर गैस स्टोव बहुत कुशल और उपयोग में आसान है. इसे खासतौर पर खाना पकाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसमें आप हर तरह का भोजन पका सकते हैं. इस गैस स्टोव पर 2 साल की वारंटी मिलती है और इसे भारत में बनाया गया है. इसकी कीमत 5,291 रुपये है.

Pigeon by Stovekraft Aster 3 Burner Gas Stove 

fallback

Order Now

पिजन का यह 3 बर्नर गैस स्टोव ब्लैक रंग में आता है और मैन्युअल इग्निशन के साथ है. पिछले महीने इसे 1000 से ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा है और कस्टमर्स ने इसे 3.5 स्टार की रेटिंग दी है. इस गैस स्टोव में हाई एफिशिएंसी वाला ब्रास बर्नर है और यह मजबूत टेबुलर लेग्स के साथ आता है, जो किचन रैक पर मजबूती से टिके रहते हैं.

डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news