close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Badminton: 16 साल की गायत्री गोपीचंद का डबल धमाका, सीनियर टूर्नामेंट में जीते 2 खिताब

राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद (Gayatri Gopichand) ने महिला सिंगल्स और महिला डबल्स के खिताब अपने नाम किए.

Badminton: 16 साल की गायत्री गोपीचंद का डबल धमाका, सीनियर टूर्नामेंट में जीते 2 खिताब
गायत्री गोपीचंद (Gayatri Gopichand) महिला सिंगल्स की ट्रॉफी के साथ. (फोटो: IANS)

हैदराबाद: राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री (Gayatri Gopichand) ने भारतीय बैडमिंटन में तेजी से दस्तक दे रही हैं. 16 वर्षीय गायत्री ने ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट (All India Senior Ranking Badminton Tournament) में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए दो खिताब अपने नाम कर लिए हैं. गायत्री ने इस हफ्ते चौथी वरीय आकर्षी कश्यप को हराकर उलटफेर किया था. 

गायत्री गोपीचंद ने महिला सिंगल्स और महिला डबल्स के खिताब अपने नाम किए. 13वीं वरीय गायत्री को महिला सिंगल्स में तन्वी लाड की चुनौती 21-19 21-16 से समाप्त करने में महज 37 मिनट लगे. इस तरह उन्होंने पहली सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट ट्रॉफी जीती. इसके बाद उन्होंने रुतपर्णा पांडा (Rutaparna Panda) के साथ मिलकर मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन शिखा गौतम और अश्विनी भट की चौथी वरीय जोड़ी को 19-21 21-14 21-10 से मात दी. 

पुरुष सिंगल्स का खिताब छठी वरीयता प्राप्त लक्ष्य सेन ने जीता. उन्होंने दूसरे वरीय राहुल यादव चिटाबोइना को मात दी. एशियन जूनियर चैंपियनशिप जीत चुके लक्ष्य सेन ने राहुल को 23-25 21-14 21-13 से शिकस्त दी. अखिल भारतीय सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में यह उनका पहला खिताब है. 
 

Rutaparna Panda

 

पुरुषों के डबल्स में शीर्ष वरीय कृष्ण प्रसाद गरागा और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने खिताबी जीत दर्ज की. कृष्ण-ध्रुव ने श्री कृष्णा साई कुमार पोदिले और गौस शायक की जोड़ी पर 23-21 21-17 से जीत दर्ज की. मिक्स्ड डबल्स में शायक ने इस हार की भरपाई करते हुए मयूरी यादव के साथ मिलकर कृष्णा प्रसाद और अश्विनी भट पर 21-19 13-21 21-12 से रोमांचक जीत हासिल की.