Cincinnati Open: कोरोना वैक्सीन को लेकर फिर हुआ जोकोविच का विवाद, अब इस बड़े टूर्नामेंट से किया गया बाहर
Advertisement
trendingNow11300781

Cincinnati Open: कोरोना वैक्सीन को लेकर फिर हुआ जोकोविच का विवाद, अब इस बड़े टूर्नामेंट से किया गया बाहर

Cincinnati Open: 21 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकेंगे और इसी वजह से सिनसिनाटी ओपन हार्डकोर्ट टूर्नामेंट से 
उन्हें पीछे हटना पड़ा.

फोटो (File)

Cincinnati Open: 21 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकेंगे और इसी वजह से सिनसिनाटी ओपन हार्डकोर्ट टूर्नामेंट से उन्हें पीछे हटना पड़ा. वह इस साल अमेरिकी ओपन भी नहीं खेल पाएंगे जो न्यूयॉर्क में 29 अगस्त से शुरू हो रहा है.

जोकोविच को लेकर फिर हुआ बवाल

सर्बिया के 35 वर्ष के जोकोविच पहले भी कह चुके हैं कि वह कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये टीका नहीं लगवाएंगे. इसी वजह से वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और अमेरिका में दो टूर्नामेंट नहीं खेल सके. मांट्रियल में चल रहे टूर्नामेंट से भी वह बाहर हैं क्योंकि अमेरिका और कनाडा में उन्हें प्रवेश वर्जित है जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है.

कई दिग्गज खिलाड़ी हैं बाहर

गत चैम्पियन अलेक्जेंडर ज्वेरेव, गाएल मोंफिल्स, रीली ओपेल्का और डोमिनिक थीम भी चोट के कारण नहीं खेलेंगे. सेरेना विलियम्स यहां खेल रही है और टूर पर यह उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. बता दें कि सेरेना विलियम्स पहले ही इस बात के संकेत दे चुकी हैं कि अब उनको टेनिस के खेल से अलग होकर जिंदगी के बारे में कुछ सोचना होगा. 

जोकोविच के साथ पहले भी हुआ था विवाद

बता दें कि नोवाक जोकोविच का कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है. जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई थी, जिसके बाद उन्हें इस बड़े टूर्नामेंट में नहीं उतरने दिया गया था. जोकोविच ने इसके बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों के खिलाफ एक बड़ा केस भी लड़ा था.  

Trending news