Commonwealth Games से पहले ही भारत को तगड़ा झटका, एक साथ दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर
Advertisement
trendingNow11266337

Commonwealth Games से पहले ही भारत को तगड़ा झटका, एक साथ दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर

Commonwealth Games: शीर्ष फर्राटा धाविका एस धनलक्ष्मी डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले सकेंगी. इसके अलावा राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी ऐश्वर्य बाबू  भी टेस्ट में फेल रहे हैं. 

 

फोटो (File)

Commonwealth Games 2022: शीर्ष फर्राटा धाविका एस धनलक्ष्मी डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले सकेंगी त्रिकूद में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी ऐश्वर्य बाबू भी प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दोषी पाए गए हैं. 

भारत को तगड़ा झटका

धनलक्ष्मी बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारत की 36 सदस्यीय टीम में है. वह विश्व एथलेटिक्स की एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट द्वारा कराए गए टेस्ट में प्रतिबंधित स्टेरॉयडके सेवन की दोषी पाई गईं. एक शीर्ष सूत्र ने बताया, ‘धनलक्ष्मी एआईयू द्वारा कराए गए डोप टेस्ट में पॉजीटिव पाई गई हैं. वह बर्मिंघम खेलों में नहीं जाएंगी.’

धनलक्ष्मी डोपिंग में फेल

धनलक्ष्मी सौ मीटर और चार गुणा 100 मीटर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली थी. वह यूजीन में विश्व चैम्पियनशिप के लिए भी भारतीय टीम में थी लेकिन वीजा दिक्कतों के कारण नहीं जा सकी. धनलक्ष्मी ने 26 जून को कोसानोव मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर में स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने 22.89 सेकंड का समय निकाला था और राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी सरस्वती साहा (22.82 सेकंड) तथा हिमा दास (22.88 सेकंड) के बाद 23 सेकंड से कम समय निकालने वाली वह तीसरी भारतीय बनी.

ऐश्वर्य की जांच भी पाई गई पॉजीटिव

24 साल के ऐश्वर्य का नमूना नाडा अधिकारियों ने पिछले महीने चेन्नई में राष्ट्रीय अंतर प्रांत एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान लिया था. उनकी जांच का नतीजा पॉजीटिव आया है. ऐश्वर्य ने चेन्नई में त्रिकूद में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था.

Trending news