IND W VS ENG W: 17 साल की Shafali Verma ने इंग्लैंड में मचाया गदर, डेब्यू मैच में ठोक डाले 96 रन

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम इस वक्त टेस्ट मैच खेल रही है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर रही 17 साल की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने कमाल कर दिया है. उन्होंने 152 गेंदों पर 96 रन की पारी की पारी खेली है.  

IND W VS ENG W: 17 साल की Shafali Verma ने इंग्लैंड में मचाया गदर, डेब्यू मैच में ठोक डाले 96 रन
(फोटो-twitter)

ब्रिस्टल: टीम इंडिया के फैंस एक ओर जहां इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर भारतीय महिला टीम सुपरहिट शो दे रही हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम जबर्दस्त प्रदर्शन कर रही हैं.

इस बीच टेस्ट में डेब्यू करने वाली सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने धूम मचा दी है. अपने डेब्यू मैच में शेफाली महज 4 रनों से शतक पूरा करने से चूक गई. लेकिन उन्होंने इस पारी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. 

शेफाली वर्मा ने मचाया धमाल

भारत को शेफाली (Shafali Verma) और मंधाना (Smriti Mandhana) ने मजबूत शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 167 रन जोड़े. लेकिन कैटी ने शेफाली को आउट कर भारत को पहला झटका दिया और शेफाली अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने से चूक गईं.

17 साल की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने 152 गेंदों पर 96 रन की पारी में 13 चौके और दो छक्के जड़े. वहीं स्मृति मंधाना ने 155 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 78 रन बनाए.

टीम इंडिया को दिखाना होगा कमाल

भारतीय महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन गुरुवार को दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में पांच विकेट पर 187 रन बना लिए हैं और वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 209 रन पीछे चल रही है.

इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में नौ विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित की थी. स्टंप्स तक हरमनप्रीत कौर 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन और दीप्ति शर्मा चार गेंदों पर खाता खोल बिना क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से कप्तान हीथर नाइट ने दो विकेट लिए जबकि नताली स्काइवर, कैटी क्रॉस और सोफी एक्लेस्टोन को अबतक एक-एक विकेट मिले हैं.

इसके अलावा भारत की तरफ से स्नेह राणा ने चार विकेट और दीप्ति ने तीन विकेट लिए, जबकि पूजा वस्त्राकर और झूलन गोस्वामी को एक-एक विकेट मिला.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.