25 छक्के.. 23 चौके और 345 रन, बल्ला है या छक्कों की मशीन, रोहित से भी खूंखार युवा ओपनर का अंदाज
Advertisement
trendingNow12482469

25 छक्के.. 23 चौके और 345 रन, बल्ला है या छक्कों की मशीन, रोहित से भी खूंखार युवा ओपनर का अंदाज

Triple Century: क्रिकेट जगत में कई डबल सेंचुरी और ट्रिपल सेंचुरी के रिकॉर्ड देखने को मिलते हैं. अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल जैसे बल्लेबाज अपनी तूफानी बैटिंग से दुनियाभर में खौफ पैदा कर रहे हैं. लेकिन घरेलू क्रिकेट में एक ऐसा भी बल्लेबाज उभर रहा है जिसने महज 23 साल की उम्र में ट्रिपल सेंचुरी ठोक चकाचौंध कर दिया है.

 

macneil hadley noronha

Triple Century: क्रिकेट जगत में कई डबल सेंचुरी और ट्रिपल सेंचुरी के रिकॉर्ड देखने को मिलते हैं. अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल जैसे बल्लेबाज अपनी तूफानी बैटिंग से दुनियाभर में खौफ पैदा कर रहे हैं. लेकिन घरेलू क्रिकेट में एक ऐसा भी बल्लेबाज उभर रहा है जिसने महज 23 साल की उम्र में ट्रिपल सेंचुरी ठोक चकाचौंध कर दिया है. तूफानी तिहरे शतक के बल्लेबाज चर्चा का विषय बन चुका है. हम बात कर रहे हैं कर्नाटक के युवा ओपनर मैकनील नोरोन्हा की जिन्होंने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में हाहाकार मचा दिया. गेंदबाज उनके विकेट के लिए तरस गए.

कर्नाटक ने बनाया पहाड़नुमा स्कोर

नोरोन्हा की बैटिंग की बदौलत कर्नाटक की टीम ने त्रिपुरा के खिलाफ मैच पर पूरी तरह से बढ़त बना ली है. पहली ही पारी में इस ओपनर का कहर देखने को मिला. इस खिलाड़ी ने बेरहम पारी खेल कर्नाटक को मैच में काफी आगे कर दिया है. टीम ने 5 विकेट खोकर 580 रन पर पारी को घोषित कर दिया. गेंदबाज भी कम नजर नहीं आए और त्रिपुरा की टीम महज 104 रन पर सिमट गई. गेंदबाजी में शशि कुमार का जलवा देखने को मिला जिन्होंने 5 या6 नहीं बल्कि 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

मैदान में हुई छक्कों की बौछार
 
मैकनील नोरोन्हा की ट्रिपल सेंचुरी इसलिए खास है कि उन्होंने इस मुकाबले में छक्कों की बौछार कर दी. 23 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 25 छक्के लगाए और खड़े-खड़े ही 150 रन बना डाले. इतना ही नहीं, इस पारी में 23 चौके भी शामिल रहे. युवा बैटर ने 348 बॉल पर 99.14 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की और 345 रन ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. उन्होंने 335 गेंद में अपनी ट्रिपल सेंचुरी पूरी की. 

टूर्नामेंट में चमके कई खिलाड़ी

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सुर्खियों में आ रहे हैं. दूसरी तरफ कुछ प्लेयर्स रणजी ट्रॉफी खेल अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं. नोरोन्हा की ट्रिपल सेंचुरी के चर्चे काफी तेज हैं. अब देखना होगा कि वह ऐसा प्रदर्शन जारी रखते हैं या नहीं. 

Trending news