इतिहास रचने की दहलीज पर अश्विन, वानखेड़े में अपने इस महारिकॉर्ड से मचाएंगे धूम
Advertisement
trendingNow12491216

इतिहास रचने की दहलीज पर अश्विन, वानखेड़े में अपने इस महारिकॉर्ड से मचाएंगे धूम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इतिहास रच सकते हैं. वह इससे बहुत करीब हैं.

इतिहास रचने की दहलीज पर अश्विन, वानखेड़े में अपने इस महारिकॉर्ड से मचाएंगे धूम

IND vs NZ, 3rd Test, Wankhede Stadium: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 1 नवंबर से शुरू होगा. भारतीय टीम ने शुरुआती दो मैचों में शर्मनाक खेल दिखाते हुए सीरीज गंवा दी. पहले बेंगलुरु में और फिर पुणे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार जीत दर्ज की और पहली बार भारत में आकर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी. एक तरफ टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप से बचने पर होंगी तो वहीं, कीवी टीम आखिरी मैच भी जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इतिहास रच सकते हैं.

इतिहास रचने की दहलीज पर टीम इंडिया

दरअसल, रविचंद्रन अश्विन वानखेड़े स्टेडियम में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से एक विकेट दूर हैं. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में यह कमाल कर सकते हैं. फिलहाल अश्विन ने वानखेड़े में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में दिग्गज भारतीय अनिल कुंबले की बराबरी की हुई है. इन दोनों के नाम 38-38 टेस्ट विकेट दर्ज हैं. इस लिस्ट में दूसरा नाम कपिल देव का है, जिन्होंने 28 टेस्ट विकेट इस मैदान पर लिए.

वानखेड़े में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज

आर अश्विन - 38
अनिल कुंबले - 38
कपिल देव - 28
हरभजन सिंह - 24
करसन देवजीभाई घावरी - 23

दोनों मैचों में ऐसा रहा प्रदर्शन

सीरीज में अब तक खेले 2 टेस्ट मैचों में अश्विन ने 6 विकेट चटकाए हैं. बेंगलुरु में हुए टेस्ट मैच में अश्विन को 1 ही विकेट मिला था. वहीं, पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में अश्विन ने शुरुआत शानदार की थी, लेकिन 3 ही विकेट चटका सके. इसके बाद दूसरी पारी में इस स्पिनर को 2 विकेट मिले. हालांकि, आखिरी मैच में टीम को अश्विन से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

वानखेड़े में भारत के आंकड़े 

टीम इंडिया ने वानखेड़े में अब तक 26 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 12 जीत और 7 हार मिली हैं. वहीं, 7 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. दूसरी ओर कीवी टीम ने इस मैदान पर 3 टेस्ट अब तक खेले हैं और सिर्फ एक ही जीत मिली है. 2 में उसे हार का सामना सामना करना पड़ा. आखिरी बार इस मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड की भिड़ंत 2021 में हुई थी, जिसमें 372 रनों से बड़ी जीत मिली.

Trending news