Ben Stokes: अपने करियर के आखिरी वनडे में रोने लगे बेन स्टोक्स, सोशल मीडिया पर मच गई सनसनी
Advertisement

Ben Stokes: अपने करियर के आखिरी वनडे में रोने लगे बेन स्टोक्स, सोशल मीडिया पर मच गई सनसनी

Ben Stokes: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जब आज अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेलने के लिए चेस्टर ली स्ट्रीट के क्रिकेट ग्राउंड पर उतरे तो वह बेहद भावुक हो गए. बेन स्टोक्स की आंखों से लगातार आंसू बहने लगे, जिसे वह पोछते नजर आए.

Ben Stokes: अपने करियर के आखिरी वनडे में रोने लगे बेन स्टोक्स, सोशल मीडिया पर मच गई सनसनी

Ben Stokes: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जब आज अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेलने के लिए चेस्टर ली स्ट्रीट के क्रिकेट ग्राउंड पर उतरे तो वह बेहद भावुक हो गए. बेन स्टोक्स की आंखों से लगातार आंसू बहने लगे, जिसे वह पोछते नजर आए. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच फिलहाल चेस्टर ली स्ट्रीट में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच बेन स्टोक्स के वनडे करियर का आखिरी मैच है.

अपने करियर के आखिरी वनडे में रोने लगे बेन स्टोक्स

बता दें कि बेन स्टोक्स ने सोमवार (18 जुलाई) को वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. बेन स्टोक्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे खेलने के बाद वह फिर कभी 50 ओवरों की क्रिकेट नहीं खेलेंगे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम जब मैदान पर फील्डिंग के लिए उतरने लगी तो उस समय का बेन स्टोक्स की आंखों से आंसू बहने लगे, जिसे वह पोछते नजर आए. इंग्लैंड क्रिकेट ने इसका वीडियो शेयर किया है.

बेन स्टोक्स ने इस वजह से लिया संन्यास

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0, 21 और 27 रन बनाए थे. बेन स्टोक्स अब वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपना पूरा ध्यान टेस्ट और टी20 क्रिकेट पर देना चाहते हैं.

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को जिताया था 2019 वर्ल्ड कप

बेन स्टोक्स के वनडे क्रिकेट करियर को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में उनके ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. बेन स्टोक्स के नाबाद 84 रन की मदद से इंग्लैंड की टीम अपना पहला 50 ओवर का विश्व खिताब जीतने में सफल रही थी.

संन्यास पर ये बोले बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने 104 वनडे मुकाबलों में 2919 रन बनाने के अलावा 74 विकेट भी चटकाए. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बयान में स्टोक्स के हवाले से कहा गया, ‘मैं मंगलवार को डरहम में इंग्लैंड के लिए अपना अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेलूंगा. मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है.’ बेन स्टोक्स ने कहा, ‘यह बेहद मुश्किल फैसला था. मैंने अपने साथियों के साथ इंग्लैंड की ओर से खेलने के प्रत्येक लम्हे का लुत्फ उठाया. हमारा सफर शानदार रहा.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news