IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस कर देंगे ये दो भारतीय गेंदबाज! 30 बार कंगारुओं का कर चुके शिकार
Advertisement
trendingNow12306228

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस कर देंगे ये दो भारतीय गेंदबाज! 30 बार कंगारुओं का कर चुके शिकार

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 24 जून को सुपर-8 के अपने आखिरी मुकाबले में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में है. भारतीय टीम सेमीफाइनल में लगभग जगह पक्की कर चुकी है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को टॉप-4 में जगह बनाने के लिए हर हाल में जीत चाहिए.

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस कर देंगे ये दो भारतीय गेंदबाज! 30 बार कंगारुओं का कर चुके शिकार

India vs Australia T20 World Cup 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 24 जून को सुपर-8 के अपने आखिरी मुकाबले में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में है. भारतीय टीम (4 अंक) सेमीफाइनल में लगभग जगह पक्की कर चुकी है, जबकि ऑस्ट्रेलिया (2 अंक) को टॉप-4 में जगह बनाने के लिए हर हाल में जीत चाहिए. एक तरफ टीम इंडिया का सफर टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहा है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया को तब बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा, जब पिछले मैच में उसे अफगानिस्तान ने 21 रन से हार का मुंह दिखाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत के दो गेंदबाज कहर बरपाते नजर आ सकते हैं.

ये दो गेंदबाज बरपाएंगे कहर!

हम जिन दो गेंदबाजों की बात कर रहे हैं, वो जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल हैं. जी हां, ये दो गेंदबाज टी20 इंटरनेशनल मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल मिलाकर 30 शिकार कर चुके हैं. बुमराह कंगारू टीम के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा शिकार करने वाले गेंदबाज हैं. वह 16 बल्लेबाजों को अब तक आउट कर चुके हैं. वहीं, स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल इस टीम के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अक्षर ने 14 बार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. ऐसे में अगर आंकड़ों के मुताबिक ये दोनों गेंदबाज प्रदर्शन करने में कामयाब रहे तो ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखरती नजर आएगी.

शानदार फॉर्म में बुमराह

टूर्नामेंट में भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे जसप्रीत बुमराह शानदार लय में हैं. उन्होंने कई मौकों पर भारत को बड़ा विकेट दिलाकर मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है. बुमराह अब तक 10 विकेट टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चटका चुके हैं. बड़ी बात यह है कि उनका इकॉनमी रेट (3.42) बेहतरीन है. दूसरी तरफ अक्षर पटेल का टूर्नामेंट में प्रदर्शन देखें तो उनके नाम 4 विकेट हैं. हालांकि, उन्होंने 11 ओवर गेंदबाजी करते हुए यह विकेट चटकाए हैं.

अर्शदीप सिंह को रोकना मुश्किल

बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को अब तक इस टूर्नामेंट में रोक पाना मुश्किल साबित हुआ है. गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले इस पेसर को शुरुआती ओवर में लगभग हर मैच में विकेट मिला है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर को सस्ते में पवेलियन लौटा सकते हैं. आईपीएल 2024 में अर्शदीप सिंह ने एक मैच में ट्रेविस हेड को पहली ही गेंद पर बोल्ड मारा था. अब तक टूर्नामेंट में वह भारत के लिए सबसे ज्यादा 12 विकेट ले चुके हैं.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Jasprit Bumrah

Social Media Score

Scores
Over All Score 65
Digital Listening Score65
Facebook Score66
Instagram Score65
X Score65
YouTube Score64

TAGS

Trending news