Champions Trophy 2025 Update: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान कई दिनों से परेशान है. लेकिन अब एक खुशखबरी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पाकिस्तान को दे दी है. जय शाह की अध्यक्षता वाली आईसीसी की एक कमेटी ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का बजट पास कर दिया है. मेगा इवेंट का आयोजन 2025 की शुरुआत में होना है. लेकिन भारतीय टीम टूर्नामेंट खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस बात की अभी तक पुष्टी नहीं हो पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोलंबो में हुई थी सालाना मीटिंग


पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी और भारत को पाकिस्तान बुलाने के लिए बेताब है. यहां तक पाकिस्तान ने आईसीसी को मेगा इवेंट के लिए ड्राफ्ट शेड्यूल भी दे दिया है, जिसमें भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं. लेकिन आईसीसी और बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने के मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है. कोलंबो में हुई सालाना मीटिंग में भी इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई. लेकिन अब जय शाह ने पाकिस्तान को कम से कम एक गुड न्यूज दे दी है. 


जय शाह की अध्यक्षा वाली कमेटी ने दी मंजूरी


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के लिए लगभग सात करोड़ अमेरिकी डॉलर के बजट को मंजूरी दे दी है. एक सूत्र के मुताबिक, बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली आईसीसी की वित्त और वाणिज्य कमेटी ने इस बजट को आगे बढ़ाया. सूत्रों के मुताबिक इस टूर्नामेंट के लिए कुल बजट सात करोड़ डॉलर के आसपास है और बाकी खर्चों के लिए केवल 45 लाख डॉलर आवंटित किए गए हैं.


PCB चीफ ने तोड़ी चुप्पी


पीसीबी के चीफ मोहसिन नकवी ने भारत के पाकिस्तान आने पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने अपने कार्यालय और साथी सहकर्मियों को सलाह दी है कि वे चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई के टीम इंडिया को भेजने के फैसले से जुड़ा कोई भी बयान न दें. पीटीआई के अनुसार पीसीबी प्रमुख ने इस मुद्दे पर खुद और अन्य अधिकारियों के ये प्लान बनाया है. उन्होंने फैसला किया कि इस मामले को आईसीसी पर छोड़ दिया जाए.