IND vs BAN : 24 साल के पेसर ने भारतीय 'तिकड़ी' को किया तहस-नहस, पहले ही घंटे में ढेर सूरमा बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12436985

IND vs BAN : 24 साल के पेसर ने भारतीय 'तिकड़ी' को किया तहस-नहस, पहले ही घंटे में ढेर सूरमा बल्लेबाज

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक में खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने जीता और टीम इंडिया को बैटिंग का न्योता दिया. पहले दिन के खेल के पहले ही घंटे में भारतीय टॉप ऑर्डर बिखर गया.

IND vs BAN : 24 साल के पेसर ने भारतीय 'तिकड़ी' को किया तहस-नहस, पहले ही घंटे में ढेर सूरमा बल्लेबाज

Hasan Mahmud Terrific Bowling : भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक में खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने जीता और टीम इंडिया को बैटिंग का न्योता दिया. इंग्लैंड सीरीज के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेल रही भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर से फैंस को जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी, वैसा नहीं हुआ. रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल, जो धुआंधार बैटिंग करने में सक्षम हैं, उन्होंने फैंस को निराश किया और सस्ते में पवेलियन लौटे गए. बांग्लादेश के 24 साल के एक बॉलर ने भारतीय टॉप ऑर्डर को तबाह कर दिया.

पहले ही घंटे में ढेर हुए सूरमा बल्लेबाज

बांग्लादेश से पहले बैटिंग का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा से जिसकी उमेद की जा रही थी, वो नहीं हो सका. 24 साल के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (6 रन) को पारी के छठे ही ओवर में आउट कर टीम को पहला झटका दिया. यह युवा बॉलर यहीं नहीं रुका. उसने शुभमन गिल को खाता तक नहीं खोलने दिया और विकेट के पीछे आउट कराया. इसके बाद विराट कोहली (6 रन) भी उनके जाल में फंसकर आउट हो गए. इस तरह हसन महमूद ने भारतीय टॉप ऑर्डर तिकड़ी को तहस-नहस किया. ये तीनों विकेट मैच शुरू होने के पहले ही घंटे में गिरे, जिससे भारतीय पारी लड़खड़ा गई.

ये भी पढ़ें : अगले कुछ दिनों में टूट जाएगा ब्रैडमैन का महान टेस्ट रिकॉर्ड, ये भारतीय करेगा ध्वस्त!

कौन हैं हसन महमूद? 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था. पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच की दूसरी पारी में इस गेंदबाज ने 5 विकेट झटककर बांग्लादेश की जीत सुनिश्चित करने में बड़ी भूमिका निभाई। अब भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले सेशन में ही हसन महमूद बल्लेबाजों पर कहर बरपाते नजर आए. अब तक खेले 3 टेस्ट मैचों में वह 14 विकेट चटका चुके हैं.

ये भी पढ़ें : 12 साल के टेस्ट करियर में आज 'तिहरा शतक' लगाएंगे जडेजा, इतिहास में दर्ज होगा नाम!

ऋषभ पंत को भी किया आउट

पहले सेशन में भारत को तंग करने के बाद हसन ने दूसरे सेशन में ऋषभ पंत का बड़ा विकेट चटकाया. पंत 52 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 6 चौके भी शामिल रहे. वह अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन हसन महमूद ने पारी का चौथा विकेट लेते हुए उन्हें अपने जाल में फंसाया. मैच के शुरुआती चार विकेट हसन महमूद ने ही झटके.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा.

Trending news