David Warner Retires: 25 जून 2024 को एक चमकदार धूप वाली सुबह ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया. अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली. अफगान टीम की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भी बाहर हो गई. नेट रनरेट के आधार पर अफगानिस्तान ने अंतिम-4 में जगह बना ली. ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के साथ ही दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का करियर भी समाप्त हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौथा वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए


वॉर्नर की नजर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चौथे वर्ल्ड कप को जीतने पर थी. वह 2015 वनडे वर्ल्ड कप, 2021 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 वनडे वर्ल्ड कप जीत के दौरान टीम के सदस्य थे. वॉर्नर ने पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भी जीता था. 37 साल के इस बल्लेबाज के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 सेंचुरी सहित 19 हजार से ज्यादा रन हैं.


ये भी पढ़ें: Video Watch: ऐतिहासिक जीत के बाद झूमा तालिबान, अफगानिस्तान के विदेश मंत्री ने राशिद खान को लगाया फोन


भारत के खिलाफ खेला अंतिम मैच


वॉर्नर 15 साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले. उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ खेला था. उस मैच में वॉर्नर 6 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए थे. वार्नर ऑस्ट्रेलिया के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. वह 110 मैचों में 3277 रन के साथ टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी.


ये भी पढ़ें: AFG vs BAN: सच हुई दिग्गज की भविष्यवाणी, राशिद खान भी हैरान, लिख गई जीत की इबारत


वॉर्नर का करियर


वॉर्नर ने अपने 112 मैचों के टेस्ट करियर में 44.60 की औसत से 8786 रन बनाए हैं. वनडे में उनका रिकॉर्ड शानदार है.  161 वनडे मैचों में उनके नाम 45.30 की औसत से 6932 हैं. वार्नर ने नवंबर में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में अपना अंतिम वनडे खेला था. इस साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ वह अपने आखिरी टेस्ट मैच में उतरे थे. हालांकि, वार्नर 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना चाहते हैं. अगर उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बुलाया तो वह खेलेंगे.