close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ENGvsIRE: इंग्लैंड ने टेस्ट टीम घोषित की, विश्व कप जीतने वाली टीम के 10 खिलाड़ी बाहर

विश्व कप टीम के ओपनर जैसन रॉय को पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. 

ENGvsIRE: इंग्लैंड ने टेस्ट टीम घोषित की, विश्व कप जीतने वाली टीम के 10 खिलाड़ी बाहर
जैसन रॉय ने आईसीसी विश्व कप में 8 मैचों में 443 रन बनाए थे. (फोटो: IANS)

लंदन: चैंपियन इंग्लैंड आईसीसी विश्व कप जीतने के बाद एशेज सीरीज (Ashes series) के लिए तैयार है. उसने इसके लिए ‘घर के सारे बल्ब बदल डालूंगा’ वाले विज्ञापन की तर्ज पर टीम का ऐलान किया है. इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 24 जुलाई से होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. इसमें विश्व कप खेलने वाले सिर्फ पांच खिलाड़ी शामिल हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो इसमें विश्व कप खेलने वाले 10 खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. इनमें उसके कप्तान इयोन मोर्गन भी शामिल हैं. इंग्लैंड की टीम इस मैच के बाद एक अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को अपनी टेस्ट टीम की घोषणा की. विश्व कप टीम के ओपनर जैसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के लिए अब तक 84 वनडे मैच खेल चुके रॉय के पास अब टेस्ट क्रिकेट में भी पदार्पण करने का मौका होगा. उन्हें आयरलैंड के साथ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में चुना गया है. 

इंग्लैंड को 24 जुलाई से लॉर्ड्स में आयरलैंड के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. रॉय अब रोरी बर्न्‍स के साथ इस मैच में पारी की शुरुआत कर सकते हैं. चयनकर्ताओं ने रॉय के अलावा लुईस ग्रेगरी को भी पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया है. 

विश्व कप फाइनल का सुपर ओवर डालने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अभी टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है. आर्चर मांसपेशियों में खिंचाव के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. विश्व कप फाइनल मुकाबले में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज मार्क वुड भी इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे. उन्हें अगले छह सप्ताह तक आराम दिया गया है.

इंग्लैंड टेस्ट टीम: जो रूट (कप्तान), जैसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्‍स, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, सैम कुरेन, लुईस ग्रेगरी, जैक लीच, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स.