French Open: टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार पीवी सिंधु का कमाल, खिताब से बस 3 कदम दूर
Advertisement
trendingNow11017099

French Open: टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार पीवी सिंधु का कमाल, खिताब से बस 3 कदम दूर

French Open: शटार महिला शटलर पीवी सिंधु इस बड़े टूर्नामेंट के अंतिम 8 में पहुंच गई हैं. तीन राउंड और जीतते ही सिंधु ये खिताब जीत लेंगी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने यहां महिला एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे गेम में हराकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के बाद से सिंधु कोई भी खिताब नहीं जीत पाई हैं. ऐसे में ये टूर्नामेंट जीतने का उनके पास सुनहरा मौका होगा. 

  1. सिंधु ने मचाया धमाल 
  2. फ्रेंच ओपन में जीती पीवी 
  3. खिताब से सिर्फ 3 कदम दूर 

सिंधु का फ्रेंच ओपन में कमाल 

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने गुरुवार देर रात खेल गए मैच में विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराया. यह मैच 37 मिनट तक चला. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ेगी. उन्होंने पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में बुसानन को हराया था.

चिराग-सात्विक भी जीते

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता पुरुष युगल जोड़ी ने भी हमवतन एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 15-21, 21-10, 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. यह भारतीय जोड़ी अब आरोन चिया और सोह वूई यिक की चौथी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से भिड़ेगी. पुरुष एकल में सौरभ वर्मा हालांकि दूसरे दौर में जापान के केंटा निशिमोतो से 12-21, 9-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए. युवा लक्ष्य सेन ने गुरुवार को सिंगापुर के लोह कीन यू पर आसान जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया था. 

सिंधु के नाम दो ओलंपिक पदक 

पीवी सिंधु के नाम पर एक नहीं बल्कि दो-दो ओलंपिक पदक हैं. उन्होंने पहले 2016 में खेले गए रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. इसके बाद वो टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतकर भारत की ओर से दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी. सिंधु इसके अलावा मौजूदा समय की वर्ल्ड चैंपियन भी हैं और ऐसा करने वाली भी वो भारत की इकलौती भारतीय शटलर हैं. 

 

 

 

Trending news