13 गेंद.. 43 रन, मैक्सवेल ने उभरते भारतीय गेंदबाज पर लगाया धब्बा, करियर पर लटकी तलवार
Advertisement
trendingNow12457807

13 गेंद.. 43 रन, मैक्सवेल ने उभरते भारतीय गेंदबाज पर लगाया धब्बा, करियर पर लटकी तलवार

Unique Records of Cricket: ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया का वो खिलाड़ी जिसने शायद ही कई गेंदबाजों के करियर खत्म कर दिए होंगे. फॉर्मेट कोई भी हो, मैक्सवेल की तूफानी बैटिंग की दहशत क्रिकेट जगत में खासी फैली हुई है. एक भारतीय युवा गेंदबाज भी मैक्सवेल के हत्थे चढ़ा और अब टीम इंडिया में वापसी करना मुश्किल हो गया है. 

 

Team India

Unique Records: ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया का वो खिलाड़ी जिसने शायद ही कई गेंदबाजों के करियर खत्म कर दिए होंगे. फॉर्मेट कोई भी हो, मैक्सवेल की तूफानी बैटिंग की दहशत क्रिकेट जगत में खासी फैली हुई है. एक भारतीय युवा गेंदबाज भी मैक्सवेल के हत्थे चढ़ा और अब टीम इंडिया में वापसी करना मुश्किल हो गया है. हम बात कर रहे हैं प्रसिद्ध कृष्णा की, जिनपर भारत की तरफ से सबसे महंगा स्पैल फेंकने का धब्बा लगा हुआ है. 

प्रसिद्ध कृष्णा पर ठोके 43 रन

2023 में इंजरी से वापसी के बाद तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के खूब चर्चे थे. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला. तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो चुका था. जिसके बाद बैटिंग करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने जीत की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली. उन्होंने युवा प्रसिद्ध कृष्णा को टारगेट किया. कृष्णा पर मैक्सवेल ने 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से महज 13 गेंद में 43 रन ठोककर उनपर टी20 में भारत के सबसे महंगे गेंदबाज का धब्बा लगा दिया. 

कृष्णा ने फेंका सबसे महंगा स्पैल

प्रसिद्ध कृष्णा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में बिना विकेट झटके 68 रन खर्च कर दिए थे. जिसके बाद वह भारत की तरफ से टी20 में सबसे महंगा स्पैल फेंकने वाले गेंदबाज साबित हुए. उस मैच में भारत की तरप से ऋतुराज गायकवाड़ की शतकीय पारी भी बेकार गई थी. मैक्सवेल ने 104 रन की तूफानी पारी से टीम को मैच में 5 विकेट से जीत दिलाई. 

ये भी पढ़ें.. 6, 6, 6, 6, 6.. भारत के 2 खूंखार गेंदबाजों में आई थी क्रिस गेल की 'आत्मा', बैटिंग में बना डाले वर्ल्ड रिकॉर्ड

कृष्णा की नहीं हो रही वापसी

पिछले साल नवंबर में खेलने के बाद से ही प्रसिद्ध कृष्णा की टी20 टीम में वापसी नहीं हो रही है. टीम इंडिया 6 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में नहीं चुना गया है. अब देखना होगा कि आखिर कब तक कृष्णा टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हो पाते हैं?

Trending news