Virat Kohli: एशिया कप से पहले कोहली के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिग्गज खिलाड़ी का मिला सपोर्ट
Advertisement
trendingNow11311085

Virat Kohli: एशिया कप से पहले कोहली के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिग्गज खिलाड़ी का मिला सपोर्ट

Virat Kohli: एशिया कप से पहले ग्रीम स्मिथ ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की है. विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन निकलना बंद हो गए हैं. 

Twitter

Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने कहा है कि भारत ने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में टेस्ट क्रिकेट के विकास में अहम भूमिका निभाई है. उनका साथ ही मानना है कि आने वाले वर्षों में केवल पांच या छह देश खेल के सबसे लंबे प्रारूप को खेल सकते हैं. स्मिथ का मानना है कि कुछ ही देश इस समय टेस्ट क्रिकेट के विकास में योगदान दे रहे हैं. 

स्मिथ ने दिया ये बयान 

ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन ‘स्काई स्पोर्ट्स’ पर कहा, ‘सिर्फ प्रतिष्ठित देश या बड़े क्रिकेट देश इस समय टेस्ट क्रिकेट में योगदान दे रहे हैं.’ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान 41 वर्षीय स्मिथ को लगता है कि कोहली के नेतृत्व भारत ने ‘वास्तव में टेस्ट क्रिकेट को गंभीरता से लिया. कोहली खेल के सबसे लंबे प्रारूप के समर्थक रहे हैं. उन्होंने कई यादगार टेस्ट जीत के साथ भारत को पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाया. 

कोहली के लिए कही ये बात 

ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह शानदार है कि विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने वास्तव में टेस्ट क्रिकेट को गंभीरता से लिया। लेकिन आपके पास 10, 11, 12, 13 या 14 प्रतिस्पर्धी टीमें नहीं होंगी। आपको इस स्तर पर शायद केवल पांच या छह देश टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए दिखें.’

IPL के मलिकों ने खरीदी हैं टीमें 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में सभी छह टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के मालिकों ने खरीदा है और हाल में लीग के आयुक्त नियुक्त किए गए स्मिथ ने इस निवेश का स्वागत किया, जिसकी उन्हें लगता है कि देश के क्रिकेट बोर्ड को ‘सख्त जरूरत है. स्मिथ ने कहा, ‘यह निश्चित रूप से हमारे खेल में एक ऐसा निवेश है जिसकी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को सख्त जरूरत है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news