पूरे वनडे करियर में शतक बनाने के लिए तरस गए ये 5 महान बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल
Advertisement
trendingNow12417118

पूरे वनडे करियर में शतक बनाने के लिए तरस गए ये 5 महान बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

इंटरेनशनल क्रिकेट में कई ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने अपने अच्छे-खासे लंबे वनडे करियर में एक भी शतक नहीं बनाया. इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

पूरे वनडे करियर में शतक बनाने के लिए तरस गए ये 5 महान बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Odi Cricket Records : क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में अद्भुत प्रदर्शन किया है. लेकिन कुछ ऐसे भी बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने हजारों रन बनाए, लेकिन वनडे में एक शतक नहीं लगा पाए. इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 5 महान बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके ODI करियर में एक शतक की आस हमेशा अधूरी ही रही. इसमें एक भारतीय दिग्गज भी है, जिसने 18 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला.

ग्राहम थोर्पे- इंग्लैंड​

इंग्लैंड के इस मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से 1993 में वनडे डेब्यू किया. 82 वनडे मैच खेलते हुए ग्राहम थोर्पे ने 2380 रन बनाए, लेकिन एक भी शतक इस फॉर्मेट में उनके नाम नहीं है. उन्होंने 21 अर्धशतक जरूर लगाए. 89 रन उनका वनडे का बेस्ट स्कोर रहा. वहीं, टेस्ट में उन्होंने 16 शतक बनाए थे.

fallback

एंड्रयू जोंस- न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के दिग्गज टॉप ऑर्डर बल्लेबाज एंड्रयू जोंस भी अपने वनडे करियर में कभी एक शतक नहीं लगा पाए. उन्होंने 1987 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे डेब्यू किया. 1995 में खेले अपने आखिरी वनडे तक इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 87 मैच खेला, जिनमें 2784 रन बनाए. 25 अर्धशतक भी उनके नाम इस फॉर्मेट में हैं. एक बार वह शतक के करीब जरूर पहुंचे थे, लेकिन 93 रन बनाकर आउट हो गए.

fallback

माइकल वॉन- इंग्लैंड​

इंग्लैंड के ही एक और दिग्गज बल्लेबाज का नाम इस लिस्ट में है. यह नाम है ​माइकल वॉन. वनडे में 86 मैच खेलते हुए 1982 रन बनाने वाले इस दिग्गज के नाम इस फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं है. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 90 रन है. वॉन के नाम वनडे में 16 अर्धशतक दर्ज हैं.

fallback

मिस्बाह उल हक- पाकिस्तान​

पाकिस्तान​ के मिस्बाह उल हक भी अपने करियर में एक भी वनडे शतक नहीं ठोक पाए. 2001 -2007 के बीच अपने वनडे करियर में उन्होंने 162 मैच केले और 5122 रन बनाए. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 96 रन है. मिस्बाह के नाम वनडे में 42 अर्धशतक भी हैं.

fallback

दिनेश कार्तिक- भारत

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 94 वनडे मैच खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस फॉर्मेट में कभी शतक नहीं बना पाए. उनका बेस्ट स्कोर 79 रन रहा. वनडे करियर में उन्होंने 1752 रन बनाए. इस दौरान 9 फिफ्टी उनके बल्ले से देखने को मिली.

fallback

Trending news