Team India Annoucement: गौतम गंभीर के राज में हार्दिक की लगी 'लंका', उप-कप्तानी भी गई, रोहित-कोहली पर भी फैसला
Advertisement
trendingNow12342264

Team India Annoucement: गौतम गंभीर के राज में हार्दिक की लगी 'लंका', उप-कप्तानी भी गई, रोहित-कोहली पर भी फैसला

Team India Announced: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग वाली स्पेशल टीम पॉलिसी लागू हो चुकी है. बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. जिसमें कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी तो किसी को बुरी खबर मिली है. जिसमें से एक नाम हार्दिक पांड्या का भी है.

 

Hardik Pandya

Hardik Pandya: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग वाली स्पेशल टीम पॉलिसी लागू हो चुकी है. बीसीसीआई ने श्रीलंका (BCCI Announced Indian Team for Sri Lanka Tour) दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. जिसमें कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी तो किसी को बुरी खबर मिली है. सबसे बड़ा फैसला टी20 टीम की कप्तानी को लेकर लिया गया है जो फैंस की सोच से परे नजर आया. टी20 में बीसीसीआई ने टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के हाथों में सौंपी है.

हार्दिक के हाथों से गई उपकप्तानी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा टीम के कप्तान थे और हार्दिक पांड्या के हाथों में उपकप्तानी थी. लेकिन गंभीर के राज में ये भी हार्दिक के हाथ से चली गई है. जिम्बाब्वे सीरीज में शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 4-1 से जीत दर्ज की थी. बीसीसीआई ने उनकी तरफ रुख किया है. हार्दिक बतौर खिलाड़ी टी20 टीम का हिस्सा होंगे और टीम के उपकप्तान शुभमन गिल होंगे. 

रोहित-कोहली को भी नहीं मिला रेस्ट

टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के रेस्ट की खबरें चल रहीं थीं. लेकिन इन्हें भी श्रीलंका दौरे से ब्रेक नहीं मिला है. दोनों दिग्गज वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी जबकि उपकप्तान यहां भी शुभमन गिल ही रहेंगे. वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को भी श्रीलंका दौरे पर मौका मिला है. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद, मो. सिराज.

Trending news