Virat Kohli tax pay in 2023-24 : क्रिकेट भारत का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है. विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज क्रिकेटर देश के सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये खिलाड़ी अपनी मोटी कमाई पर कितना टैक्स देते हैं? हाल ही में फॉर्च्यून इंडिया की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. कई फैंस इस रिपोर्ट को जानकार हैरान भी हो सकते हैं. 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स भरने के मामले में विराट कोहली स्पोर्टपर्सन्स के मामले में पहले नंबर पर हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट कोहली ने भरा सबसे ज्यादा टैक्स


रिपोर्ट के मुताबिक, वित्तीय वर्ष 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली रहे. विराट ने पूरे साल में 66 करोड़ रुपये का टैक्स भरा है. वह सिर्फ स्पोर्ट्सपर्सन ही नहीं, बल्कि सभी सेलिब्रिटीज में भी टॉप-5 टैक्सपेयर्स में शामिल हैं. दूसरे नंबर पर मौजूद हैं महेंद्र सिंह धोनी. माही ने इस दौरान 38 करोड़ रुपये का टैक्स भरा है. वहीं, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 28 करोड़ रुपये के टैक्स के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.


गांगुली-हार्दिक भी लिस्ट में 


इसके अलावा, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 23 करोड़ रुपये और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 13 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है. गौरतलब है कि यह लिस्ट सिर्फ मशहूर हस्तियों तक ही सीमित है. कुल मिलाकर, क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी न सिर्फ मैदान पर धमाल मचाते हैं, बल्कि देश के विकास में भी अहम योगदान देते हैं. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि टैक्सपेयर्स की इस लिस्ट में सबसे ऊपर साउथ सुपरस्टार थालापति विजय का नाम है. विजय ने पूरे साल में 80 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है.


बांग्लादेश के खिलाफ एक्शन में दिखेंगे विराट 


विराट कोहली 19 सितंबर से शुरू हो रही भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे. पिछले महीने हुई श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद विराट परिवार के साथ समय बिताने के लिए लंदन रवाना हो गए थे. बता दें कि विराट जनवरी 2024 के बाद से टेस्ट फॉर्मेट का हिस्सा नहीं रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी मार्च में विराट ने निजी कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी ली थी. ऐसे में फैंस को भी उनसे बांग्लादेश सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.