IND vs BAN: आर अश्विन ने शतक ठोक बांग्लादेश को दिया जख्म, जडेजा ने ठोक दी कील, रोहित ने ली राहत की सांस
Advertisement
trendingNow12437541

IND vs BAN: आर अश्विन ने शतक ठोक बांग्लादेश को दिया जख्म, जडेजा ने ठोक दी कील, रोहित ने ली राहत की सांस

India vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की बैटिंग में बडे़-बड़े महारथी फ्लॉप नजर आए. जिसके बाद फैंस की टेंशन बढ़ चुकी थी. लेकिन 7वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे आर अश्विन ने बेहतरीन शतक ठोक मेहमान टीम को जख्म दे दिया है.

 

R Aswhin

India vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की बैटिंग में बडे़-बड़े महारथी फ्लॉप नजर आए. जिसके बाद फैंस की टेंशन बढ़ चुकी थी. लेकिन 7वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे आर अश्विन ने बेहतरीन शतक ठोक मेहमान टीम को जख्म दे दिया है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था और पहले सेशन में भी मेजबान टीम पर फंदा कसा. विराट, रोहित, गिल और पंत जैसे दिग्गजों के विकेट के बाद बांग्लादेश में खुशी का माहौल था, लेकिन अश्विन-जडेजा की बैटिंग के बाद मेहमान टीम पापड़ बेलने पर मजबूर हो गई. 

अश्विन के टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया है. इससे पहले उन्होंने भारतीय जमीन पर तीन शतक ठोके थे. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 108 गेंद में सेंचुरी पूरी की और अपने करियर का सबसे तेज शतक पूरा कर बड़ा मुकाम हासिल किया. तीसरे सेशन में जडेजा और अश्विन की शतकीय साझेदारी ने बांग्लादेश को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. पहले दिन के खेल खत्म होने तक अश्विन 10 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 102 के स्कोर पर डटे हुए हैं. 

शतक के करीब जडेजा

अश्विन से हटकर बात करें तो दूसरी तरफ जडेजा ने बांग्लादेश के जख्म को अपनी तलवार दिखाकर नासूर बना दिया. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 339 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं. अश्विन-जडेजा के बीच 195 रन की पार्टनरशिप देखने को मिली. बाकी बल्लेबाजों की बात करें तो विराट, रोहित और गिल जैसे स्टार दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. केएल राहुल भी फ्लॉप नजर आए. पंत ने मिडिल ऑर्डर में ठीक-ठाक 39 रन की पारी खेलकर अपना योगदान दिया.

101वां मैच बना यादगार

भारत की तरफ से अश्विन 100 टेस्ट खेल चुके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन ने 101वां टेस्ट अपने लिए यादगार बना लिया है. 100वें टेस्ट में उन्होंने अपनी गेंद से कमाल दिखाया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन शतक के बाद अगले दिन और कितने रन ठोकते हैं. बांग्लादेश की टीम अश्विन की गेंदो को झेलने के लिए भी होमवर्क करके उतरेगी. 

Trending news