ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 5 अक्टूबर से भारत में 2023 के वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होना है. साल 2011 के बाद ये पहला मौका है जब वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) भारत में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए टीमें अपने स्क्वॉड का ऐलान कब तक कर सकती हैं इसकी तारीख सामने आ गई है. इस बार टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तारीख को हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान!


आईसीसी की तरफ से सभी टीमों को वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान करने के लिए कह दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, टूर्नामेंट की शुरूआत से ठीक एक महीने पहले यानी पांच सितंबर वो तारीख है, जब तक सभी टीमों को अपने अपने स्‍क्‍वॉड का ऐलान करना होगा. वहीं, टीम इंडिया इस दौरान एशिया कप खेल रही होगी. ऐसे में एशिया कप 2023 के बीच वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है.


वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के मैच


टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी. टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेलेगी. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी. 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा. टीम इंडिया अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. ये मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड का आमना सामना 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा. टीम इंडिया 2 नवंबर को श्रीलंका से भिड़ेगी. वहीं, 5 नवंबर को कोलकाता में टीम इंड़िया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 11 नवंबर को बेंगलुरु में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी.


टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु