ICC ने अचानक सुनाया ये बड़ा फैसला, भारत-वेस्टइंडीज मैच की इस पिच को बताया 'एवरेज'
Advertisement

ICC ने अचानक सुनाया ये बड़ा फैसला, भारत-वेस्टइंडीज मैच की इस पिच को बताया 'एवरेज'

India vs West Indies: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने जुलाई में वेस्टइंडीज और भारत के बीच डोमिनिका के रोसेउ में खेले गए शुरुआती टेस्ट की विंडसर पार्क पिच को औसत रेटिंग दी है.

ICC ने अचानक सुनाया ये बड़ा फैसला, भारत-वेस्टइंडीज मैच की इस पिच को बताया 'एवरेज'

ICC rates West Indies pitches for both India Tests as average: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सीरीज के पहले टेस्ट के लिए यूज हुई पिच को 'एवरेज' रेटिंग दी है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शतक ठोका था. ये मैच 12 जुलाई से रोसेउ के विंडसर पार्क में खेला गया था जो 3 दिन में ही खत्म हो गया था. ये यशस्वी जायसवाल का डेब्यू मैच था.

ICC ने अचानक सुनाया ये बड़ा फैसला

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जुलाई में वेस्टइंडीज और भारत के बीच डोमिनिका के रोसेउ में खेले गए शुरुआती टेस्ट की विंडसर पार्क पिच को औसत रेटिंग दी है. इस टेस्ट के मैच रैफरी जेफ क्रो ने शुरु में इस पिच को ‘औसत से कम’ रेटिंग दी थी जिसके कारण पिच को एक ‘डिमैरिट’ अंक मिल जाता. ऐसा होता तो वेस्टइंडीज क्रिकेट के पास क्रो के फैसले के खिलाफ अपील का विकल्प होता लेकिन तब उसे पिच के खराब स्तर के संबंध में आईसीसी को स्पष्टीकरण भी देना होता.

150 रन पर सिमट गई थी वेस्टइंडीज

इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम 150 रन पर सिमट गई थी जिसमें अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट झटके थे जबकि लेग स्पिनर रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट प्राप्त किए थे. मेहमान टीम ने यशस्वी जायसवाल के 171 रन और रोहित शर्मा के 103 रन की बदौलत पांच विकेट गंवाकर 421 रन बनाए थे. इसके बाद फिर भारतीय टीम ने दूसरी पारी में गेंद से कोहराम मचाया और अश्विन ने 71 रन देकर सात विकेट चटकाए. इससे भारत ने टेस्ट में पारी और 141 रन से जीत हासिल की जो तीन दिन के अंदर ही खत्म हो गया. दूसरे टेस्ट के लिए त्रिनिदाद एवं टोबैगो के पोर्ट ऑफ स्पेन में क्वींस पार्क ओवल की पिच को भी ‘औसत’ रेटिंग मिली है जो बारिश से प्रभावित रहने के बाद ड्रा रहा था.

 

Trending news