ICC T20 Rankings में भारतीय प्लेयर्स की बल्ले-बल्ले, ईशान किशन ने लगाई लंबी छलांग
Advertisement

ICC T20 Rankings में भारतीय प्लेयर्स की बल्ले-बल्ले, ईशान किशन ने लगाई लंबी छलांग

Indian Team: भारतीय प्लेयर्स ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है. इस फायदा उन्हें ICC T20 रैंकिंग में मिला है. ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. 

Twitter

ICC T20 Rankings Indian Players: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच 2 रनों से जीत लिया था. इस मैच में ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की गुरुवार को जारी नवीनतम टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 पायदान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि दीपक हुड्डा फिर से शीर्ष 100 में शामिल हुए. 

श्रीलंका के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन 

ईशान किशन और दीपक हुड्डा दोनों बल्लेबाजों ने मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद तालिका में ऊपर की ओर बढ़े. भारत ने इस मैच को भारत ने दो रन से जीता. हुड्डा 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर 40 पायदान ऊपर 97वें स्थान पर पहुंचे, जबकि किशन को शीर्ष क्रम में 37 रन की तेजतर्रार पारी का इनाम मिला. 

हार्दिक पांड्या के भी हुआ फायदा 

मुंबई में बल्ले से विफल रहने के बाद भी सूर्यकुमार यादव ने इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान बनाए रखा. गेंदबाजों में भारत के नए टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या नौ स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर पहुंच गए हैं. इस मैच में श्रीलंका के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले वानिंदु हसरंगा (22 रन पर एक विकेट) ने शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति और मजबूत की. 

टेस्ट रैंकिंग में इस बल्लेबाज का कब्जा

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 दिसंबर से खेला जाने वाला। में असफल होने के बावजूद मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर बने हुए हैं. रैंकिंग सूची में हालांकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी, टीम के साथी स्टीव स्मिथ, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन अपने रेटिंग अंक बढ़ाने में सफल रहे. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरी शतकीय पारी खेलने वाले विलियमसन 2 स्थान के सुधार के साथ रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंच गए. गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन शीर्ष दो पायदान पर बने हुए है. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news