India vs Bangladesh 1st T20 Probable Playing XI: पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीतकर भारत आई बांग्लादेशी टीम के होश ठिकाने आ गए हैं. पड़ोसी देश में मिली जीत का नशा उतर गया है. टीम इंडिया ने उसे लगातार दो टेस्ट मैच में बुरी तरह हराया. अब टी20 सीरीज की बारी है. भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में उतरेगी. सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी20 टीम में नहीं हैं शुभमन और यशस्वी


बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें एक से बढ़कर एक खतरनाक खिलाड़ियों को मौका मिला है. वहीं, कुछ प्लेयर्स को आराम दिया गया है. टेस्ट सीरीज में खेलने वाले यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को भी जगह नहीं मिली है. ऐसे में सूर्यकुमार को प्लेइंग-11 चुनने के लिए माथापच्ची करनी होगी.


यह खिलाड़ी करेगा ओपनिंग


अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि शुभमन और यशस्वी की अनुपस्थिति में ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा. एक ओपनर के तौर पर अभिषेक शर्मा का नाम तो तय है. वह तूफानी छक्के लगाने में माहिर हैं. वह भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं. उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में एक शतक भी है. अभिषेक पल भर में मैच को पलटने में माहिर हैं.


अभिषेक के साथ कौन करेगा ओपनिंग?


अभिषेक शर्मा ने भारत के लिए अभी तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान 31 की औसत से उन्होंने 124 रन बनाए हैं. उनका हाईएस्ट स्कोर 100 रन है. अभिषेक का स्ट्राइक रेट 174.6 का रहा है. वह बांग्लादेश के खिलाफ अपनी तूफानी बल्लेबाजी से तहलका मचाने के लिए तैयार हैं. सूर्यकुमार उनके साथी के तौर पर संजू सैमसन को चुन सकते हैं, क्योंकि टीम में शामिल अन्य खिलाड़ियों में संजू के पास ओपनिंग का सबसे ज्यादा अनुभव है. वह आईपीएल मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं.


ये भी पढ़ें: Analysis: अब तो बंद कर दो तुलना...विराट के आगे कुछ नहीं बाबर, बैटिंग से कप्तानी तक रिकॉर्ड शर्मनाक


पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11


अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव.


ये भी पढ़ें: भारत आने से पहले ही डर गए! न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया इस्तीफा, ओपनर बल्लेबाज को मिली कमान


बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड


सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.


ये भी पढ़ें: 'दूसरा जन्म मिला...', विराट कोहली ने बदल दी रोहित शर्मा की तकदीर, भारतीय कप्तान ने सुनाई कहानी


भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज का शेड्यूल


पहला टी20 मैच - 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, ग्वालियर


दूसरा टी20 मैच - 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली


तीसरा टी20 मैच - 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद.