नई दिल्ली: लॉर्ड्स टेस्ट (Lord's Test) में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की शानदार बैटिंग के लिए हमेशा याद रखा जाएगा. इन दोनों पुछल्ले बल्लेबाजों ने 5वें दिन मैच का रुख पटल दिया.


शमी-बुमराह ने इंग्लैंड मंसूबों पर फेरा पानी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 56* और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 34* रन बनाए. इन दोनों के बीच 89 रन की अटूट साझेदारी के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रन पर घोषित करते हुए इंग्लैंड को 272 रन का टारगेट दिया. इसके बाद पूरी इंग्लिश टीम 120 रन पर ऑल आउट हो गई.




 


यह भी पढ़ें- लॉर्ड्स में मिली ऐतिहासिक जीत, तो विराट कोहली को क्यों आई एमएस धोनी की याद?


 


शमी-बुमराह को स्टैंडिंग ओवेशन


पहला सेशन खत्म होने के बाद जब मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ड्रेसिंग रूम (Dressing Room) की तरफ लौटे तो पूरी भारतीय टीम नीचे की लॉबी (Lobby) में आ गई और सभी ने मिलकर इन 2 जांबाजों को स्टैंडिंग ओवेशन (Standing Ovation) दिया और तालियों के साथ इनका स्वागत किया.


 



 


शमी ने तोड़ा भुवी का रिकॉर्ड


मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Ground) में भारत के लिए 9वें नंबर पर उतरकर सबसे बड़ी पारी (56* रन) खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. इससे पहले भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 9वें स्‍थान पर खेलते हुए इसी मैदान पर में 52 रन बनाए थे.