IND vs ENG: इन 5 खिलाड़ियों के दम पर भारत ने पहले मैच में मारी बाजी
Advertisement

IND vs ENG: इन 5 खिलाड़ियों के दम पर भारत ने पहले मैच में मारी बाजी

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 66 रनों से करारी मात दी. इस मैच में भारत सभी डिपार्टमेंट में इंग्लैंड के ऊपर हावी रहा. 

 

(फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 66 रनों से करारी मात दी. इस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 317 रनों का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड 42.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 251 रन ही बना सका. इस मैच में भारत सभी डिपार्टमेंट में इंग्लैंड के ऊपर हावी रहा.

  1. शिखर धवन ने खेली 98 रन की बेहतरीन पारी
  2. प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू पर झटके 4 विकेट
  3. क्रुणाल पांड्या ने दिखाया शानदार ऑलराउंड खेल

 

इन बल्लेबाजों ने दिखाया दमखम

इस मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने 317 रनों का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा दिया. ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सबसे ज्यादा 98 रनों की पारी खेली. हालांकि शिखर अपने शतक से चूक गए. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 56 रन की शानदार पारी खेली. भारत की पारी का अंत केएल राहुल (KL Rahul) और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने बेहतरीन ढंग से किया. क्रुणाल ने नाबाद 58 और राहुल ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली. क्रुणाल ने इस मैच में डेब्यू पर किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज हाफ-सेंचुरी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. उन्होंने सिर्फ 26 गेंदों में फिफ्टी ठोकी.

 

प्रसिद्ध और शार्दुल ने दिलाई भारत को जीत 

गेंदबाजी की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन किया. प्रसिद्ध ने इस मैच में 54 रन देकर 4 विकेट झटके. डेब्यू पर ये किसी भी भारतीय गेंदबाज का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था. प्रसिद्ध के अलावा शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर भारत को मैच में वापसी करवाई. शार्दुल ने इस मैच में एक ही ओवर में 2 विकेट चटका दिए. पूरे मैच में उन्होंने 37 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने भी 2 अहम विकेट लिए. 

 

भारत अब 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा. ऐसे में भारत की नजरें सीरीज जीतने पर होंगी. अगर भारत इस सीरीज को 3-0 से जीत लेता है तो भारत इंग्लैंड को पछाड़ कर नंबर 1 वनडे टीम बन जाएगा. 

Trending news