IND vs IRE: तीसरे टी20 में कप्तान बुमराह खोल सकते हैं इन प्लेयर्स की किस्मत, मिलेगा टी20 में डेब्यू का मौका!
Advertisement
trendingNow11836872

IND vs IRE: तीसरे टी20 में कप्तान बुमराह खोल सकते हैं इन प्लेयर्स की किस्मत, मिलेगा टी20 में डेब्यू का मौका!

Team India News: आयरलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट उन प्लेयर्स को आजमा सकती है, जिन्हें अगले महीने से शुरू हो रहे एशियन गेम्स में हिस्सा लेना. 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. 

IND vs IRE: तीसरे टी20 में कप्तान बुमराह खोल सकते हैं इन प्लेयर्स की किस्मत, मिलेगा टी20 में डेब्यू का मौका!

IND vs IRE, 3rd T20 Match, Playing XI: भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला आज भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ इस 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है. भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में अपने रिजर्व खिलाड़ियों को मौका देकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी.

भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच 

कप्तान जसप्रीत बुमराह को इस मैच में गेंदबाजी के अपने वर्कलोड और टीम की ‘ बेंच स्ट्रैंथ’ के साथ तालमेल बिठाना होगा. बुमराह ने पहले दोनों मैचों में आठ ओवर किए जिनमें वह सहज नजर आए. बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा जितनी अधिक गेंदबाजी करेंगे उतनी उनकी फिटनेस बेहतर होगी और वह एशिया कप में पाकिस्तान जैसी टीमों का सामना करने के लिए अच्छी लय में होंगे.

बुमराह खोल सकते हैं इन प्लेयर्स की किस्मत

भारत को एशियाई खेलों में भी भाग लेना है और ऐसे में इस दौरे पर गए रिजर्व खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. भारत सीरीज में 2-0 से आगे है और ऐसे में टीम प्रबंधन के पास आवेश खान, जितेश शर्मा और शाहबाज अहमद जैसे खिलाड़ियों को आजमाने का मौका है. आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा थे और इस तरह से उन्हें लगातार सात मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में अगर उन्हें बाहर रखा जाता है तो वह बिना मैच अभ्यास के एशियाई खेलों में भाग लेंगे जो टीम और इस तेज गेंदबाज दोनों के लिए अच्छा नहीं होगा.

इन प्लेयर्स को मिलेगा टी20 में डेब्यू का मौका! 

भारतीय टीम प्रबंधन अगर संजू सैमसन को विश्राम देकर जितेश शर्मा को मौका देता है तो तभी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव होगा. सैमसन हालांकि इस टीम में सीनियर खिलाड़ी हैं और वह बाहर नहीं बैठना चाहेंगे क्योंकि वर्ल्ड कप के लिए टीम में उनकी जगह अभी पक्की नहीं है. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लगातार मौके मिल रहे हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है. ऐसी स्थिति में तीसरे मैच में आवेश खान या मुकेश कुमार को आजमाया जा सकता है.

रिंकू सिंह को मिलेगा एक और मौका 

रिंकू सिंह ने दूसरे मैच में 21 गेंदों पर 38 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जीवंत उपस्थिति दर्ज कराई जिससे लगता है कि भारत को सबसे छोटे प्रारूप में सूर्यकुमार यादव के बाद एक और फिनिशर मिल गया है. रिंकू, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड जैसे खिलाड़ी भारतीय टी20 टीम में अपनी जगह मजबूत करने की कोशिश करेंगे क्योंकि भारत को इस प्रारूप में अपनी अगली सीरीज नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है. जहां तक आयरलैंड का सवाल है तो भारत पर जीत दर्ज करने के लिए उसे खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है:  

1. ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), 2. यशस्वी जायसवाल, 3. तिलक वर्मा, 4. संजू सैमसन, 5. रिंकू सिंह, 6. जितेश शर्मा (विकेटकीपर), 7. शिवम दुबे , 8. रवि बिश्नोई, 9. जसप्रीत बुमराह, 10. प्रसिद्ध कृष्णा, 11. अर्शदीप सिंह

Trending news