IND vs NZ: टीम इंडिया में मौजूद 4 तेज गेंदबाज, जगह सिर्फ हैं 3; किसे मौका देंगे कप्तान हार्दिक
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया में मौजूद 4 तेज गेंदबाज, जगह सिर्फ हैं 3; किसे मौका देंगे कप्तान हार्दिक

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या मैच जीतने के लिए प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को जगह सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच आज (27 जनवरी को) खेला जाएगा.  

Twitter

India vs New Zealand 1st T20: भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने उतरेगी. टीम इंडिया में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में युवा प्लेयर्स बेहतरीन खेल दिखाना चाहेंगे. टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में 4 तेज गेंदबाज मौजूद हैं. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि कप्तान हार्दिक पांड्या किसे मौका देते हैं? 

टीम इंडिया में मौजूद हैं ये बॉलर्स 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) शामिल हैं. ये इन खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन भारतीय प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में 3 ही तेज गेंदबाजों को जगह मिल सकती है. ऐसे में इन चार में से किसी एक प्लेयर को बाहर बैठना होगा. 

इन प्लेयर्स ने दिखाया दम 

श्रीलंक के खिलाफ सीरीज में शिवम मावी ने अपना डेब्यू किया था. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. वह पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. मावी ने 3 टी20 मैचों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं. 

इस खिलाड़ी के पास है स्पीड की ताकत 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टी20 क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं. स्पीड उनकी सबसे बड़ी ताकत है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 6 टी20 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में एक्सपर्ट हैं. ऐसे में कप्तान हार्दिक प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को मौका दे सकते हैं. वहीं, मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news