IND vs SA: 3 गेंदबाज बनेंगे बुमराह के बॉलिंग पार्टनर, उड़ाएंगे अफ्रीकी बल्लेबाजों की धज्जियां!
Advertisement
trendingNow11073671

IND vs SA: 3 गेंदबाज बनेंगे बुमराह के बॉलिंग पार्टनर, उड़ाएंगे अफ्रीकी बल्लेबाजों की धज्जियां!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा. भारत के पास कई ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं, जो जसप्रीत बुमराह के साथी बन सकते हैं. 

file photo

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मिली हार को भुलाकर भारतीय टीम (Indian team) वनडे सीरीज में एक नई शुरुआत करना चाहेगी. टीम इंडिया (team india) की कमान युवा केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है. कल 19 जनवरी के पहला वनडे मैच (ODI Match) वोलैंड के मैदान पर खेला जाएगा. जसप्रीत बुमराह उपकप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. टीम में कई ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं, जो बुमराह के बॉलिंग पॉर्टनर बन सकते हैं. ये गेंदबाज साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों (South African batsman) की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आइए जानते हैं, इन गेंदबाजों के बारे में. 

  1. केएल राहुल बने कप्तान 
  2. भारत के पास हैं खतरनाक गेंदबाज 
  3. बुमराह बने उपकप्तान 

1. मोहम्मद सिराज 

पिछले कुछ सालों में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी एक खास जगह टीम इंडिया (Team India) में बना ली है. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आते हैं. उनकी रफ्तार भरी हुई गेंदों को खेलना किसी के बस की बात नहीं हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) की पिचें हमेशा से ही फॉस्ट बॉलर्स को मदद करतीं है. ऐसे में वो बड़ा कमाल कर सकते हैं. सिराज (Mohammed Siraj) बहुत ही किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह बिल्कुल स्टंप के पास से गेंदबाजी करते हैं, ताकि ऐज लगने पर विकेट जल्दी मिल जाए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने धमाकेदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. 

fallback

2. भुवनेश्वर कुमार 

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए पूरी दुनिया में फेमस हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही शानदार हैं और डेथ ओवर्स में वह रन बचाकर भारतीय टीम के विकेट दिलाने के लिए जाने जाते हैं. कुमार जब अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को स्विंग का सुल्तान कहा जाता है. जब गेंद उनक हाथ से छूटती है तो ऐसा लगता है कि आग का गोला फेंका जा रहा है. 

fallback

3. प्रसिद्ध कृष्णा 

आईपीएल के स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चुना गया था, लेकिन इस घातक गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.  प्रसिद्ध ने आईपीएल (IPL) में खतरनाक गेंदबाजी की थी. साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर पिचें फास्ट बॉलर्स (fast bowlers) को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में प्रसिद्ध उन पिचों पर कहर मचा सकते हैं. वनडे क्रिकेट में इस गेंदबाज ने इसी साल भारत के लिए डेब्यू किया था और 3 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

fallback

Trending news