Suryakumar Yadav, अय्यर या ऋतुराज? इस प्लेयर को Playing 11 में मौका देंगे KL Rahul!
Advertisement

Suryakumar Yadav, अय्यर या ऋतुराज? इस प्लेयर को Playing 11 में मौका देंगे KL Rahul!

केएल राहुल की अगुवाई में भारतीय टीम 19 जनवरी को बोलैंड के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी. इस मैच में नंबर चार पर  कप्तान केएल राहुल किसे उतारेंगे ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि इस जगह पर खेलने के लिए तीन बड़े दावेदार मौजूद हैं. 

file photo

नई दिल्ली: टीम इंडिया 19 जनवरी से तीन वनडे सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. टेस्ट सीरीज की हार को भुलाते हुए केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम नई शुरुआत करना चाहेगी. नए कप्तान के आने से टीम में बदलाव होने तय हैं. केएल राहुल के साथ ओपनिंग शिखर धवन करेंगे. वहीं, मिडिल ऑर्डर में टीम के पास कई धाकड़ बल्लेबाज मौजूद है. राहुल एक खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं कर सकते हैं. ये खिलाड़ी रोहित शर्मा का खास माना जाता है. 

  1. केएल राहुल बने कप्तान 
  2. नंबर 4 के बड़े दावेदार हैं ये खिलाड़ी
  3. 19 जनवरी को पहला वनडे मैच 

नंबर 4 के लिए तीन बड़े दावेदार 

कप्तान केएल राहुल के सामने  साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में सबसे बड़ी दुविधा ये होगी कि वो नंबर चार पर किसे खिलाएं और किसे बाहर का रास्ता दिखा दें. इस पर खेलने के लिए तीन बड़े दावेदार मौजूद हैं श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव. अय्यर के पास वनडे में इस नंबर पर बल्लेबाजी का अच्छा अनुभव है. हालांकि, पिछले साल कंधे की चोट के कारण वो टीम से बाहर हो गए थे. उनकी गैरहाजिरी में सूर्यकुमार ने इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए प्रभावित किया है. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंट में बहुत ही रन कूटे हैं. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

श्रेयस अय्यर हाल के दिनों में बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं, वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को हिट करने की क्षमता से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाकर अपने बल्ले की गूंज पूरी दुनिया को सुनाई दी थी. अय्यर बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं और बड़ी पारी खेलने में माहिर खिलाड़ी हैं. जब वह क्रीज पर होते हैं तो भारत की जीत पक्की होती है. इस खिलाड़ी ने आईपीएल में ढेरों रन कूटे हैं और अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सभी को दीवाना बना लिया है. ऐसे में राहुल इस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकते हैं. 

fallback

कट सकता है इन प्लेयर्स का पत्ता 

सूर्यकुमार यादव अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी उनको मौका मिला था, लेकिन वो कोई भी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उनका बल्ला खामोश ही रहा. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार क्लास दिखाई है, लेकिन टीम में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं, तो उनकी वजह से ऋतुराज को जगह मिल पाना बहुत ही मुश्किल दिखाई देता है. आईपीएल 2021 में ऋतुराज ने सबसे ज्यादा रन कूटे हैं. 

बुमराह बने उपकप्तान 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए केएल राहुल (KL Rahul)  को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविंचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और जयंत यादव की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) में कमाल कर सकती है. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

 केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.

Trending news