IND vs SL: धर्मसंकट में फंसी टीम इंडिया, इन 2 में से एक प्लेयर को ही मिल सकता है मौका, कप्तान लेंगे बड़ा फैसला!
Advertisement
trendingNow12355176

IND vs SL: धर्मसंकट में फंसी टीम इंडिया, इन 2 में से एक प्लेयर को ही मिल सकता है मौका, कप्तान लेंगे बड़ा फैसला!

IND vs SL 1st T20I Match: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से पल्लेकेले में खेला जाएगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा धर्मसंकट अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा. 

IND vs SL: धर्मसंकट में फंसी टीम इंडिया, इन 2 में से एक प्लेयर को ही मिल सकता है मौका, कप्तान लेंगे बड़ा फैसला!

IND vs SL 1st T20I Match: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से पल्लेकेले में खेला जाएगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा धर्मसंकट अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा. हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव के लिए सबसे बड़ा चैलेंज ये होगा कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मौका दिया जाए या फिर संजू सैमसन पर भरोसा किया जाए.  

इन 2 में से एक प्लेयर को ही मिल सकता है मौका

टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़कर टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के अधिकतर खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर आए हैं और ऐसे में पंत और सैमसन में से किसी एक का चयन करना आसान नहीं होगा, क्योंकि यह दोनों ही आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. भारतीय बल्लेबाजी क्रम में भले ही दो स्थान खाली हैं, लेकिन फिर भी इन दोनों में से किसी एक को बल्लेबाज के रूप में उतारना भी आसान नहीं होगा. 

धर्मसंकट में फंसी टीम इंडिया

ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप में 171 रन बनाए जबकि संजू सैमसन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, जबकि वह टीम का हिस्सा थे. भारत और श्रीलंका के बीच यह टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिए इसलिए महत्वपूर्ण बन गई है, क्योंकि गंभीर की हेड कोच के रूप में यह पहली सीरीज है, जबकि टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं. गंभीर के पिछले रिकॉर्ड को देखते हैं तो यह निश्चित है कि टीम कॉम्बिनेशन में उनकी बात को अधिक तवज्जो दी जाएगी.

टीम इंडिया के खूब किए एक्सपेरिमेंट 

ऋषभ पंत जब दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में घायल होने के बाद टीम से बाहर थे तब विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन, सैमसन, जितेश शर्मा और ध्रुव जुरेल को आजमाया गया. अगर पंत और सैमसन के आंकड़ों पर गौर करें तो वह काफी हद तक समान नजर आते हैं.

संजू सैमसन ने अभी तक 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 133.33 की स्ट्राइक रेट से 444 रन बनाए हैं. इनमें से 27 मैच उन्होंने 2020 के बाद खेले हैं, जबकि उन्होंने साल 2015 में इस फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था. संजू सैमसन ने खुद स्वीकार किया था कि 21.14 का उनका औसत उनकी योग्यता के अनुरूप नहीं है.

कप्तान लेंगे बड़ा फैसला!

दूसरी तरफ ऋषभ पंत ने अभी तक 74 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 126.7 के स्ट्राइक रेट से 1158 रन बनाए हैं. उनका औसत 22.71 है. इन दोनों में से किसका चयन करना है यह काफी हद तक टीम प्रबंधन की सोच पर निर्भर करेगा. जहां तक रोहित शर्मा की बात है तो उनका पंत पर पूरा भरोसा था और यही वजह रही की टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम का हिस्सा होने के बावजूद संजू सैमसन को लेकर किसी तरह की चर्चा नहीं हुई.

Trending news