IND VS AUS: सिराज को गाली दिए जाने पर Virat Kohli को आया गुस्‍सा, जमकर निकाली भड़ास
Advertisement

IND VS AUS: सिराज को गाली दिए जाने पर Virat Kohli को आया गुस्‍सा, जमकर निकाली भड़ास

India vs Australia 3rd Test: भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर हुई नस्लीय टिप्पणी को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) भड़क गए हैं. उन्होंने कहा है कि ये बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है.

 

विराट कोहली (File Photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा की गई नस्लीय टिप्पणी की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों के साथ इससे खराब व्यवहार और कुछ नहीं हो सकता.

  1. नस्ल विवाद पर बोले विराट कोहली
  2. कोहली ने कहा नस्लीय टिप्पणी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जा सकती
  3. आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए : कोहली 

कोहली को भी 2011-12 की टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपशब्दों का सामना करना पड़ा था. कोहली जब 2011 में जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गये थे तब सीमा रेखा पर लगातार अपशब्दों का सामना करने के बाद उन्होंने सिडनी के दर्शकों को उंगली दिखायी थी जिससे विवाद पैदा हो गया था.

Ind Vs Aus: Mohammed Siraj को दी गई इस गाली पर भड़का ICC, क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाम  मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

कोहली (Virat Kohli) ने ट्वीट कर इसके खिलाफ हमला बोला. पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए हैं. उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

 

कोहली ने लिखा, ‘नस्लीय टिप्पणी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जा सकती. सीमा रेखा के पास फालतू की बातें बोलना बेहद खराब है. यह खराब व्यवहार की पराकाष्ठा है. मैदान पर यह होता देखना दुखद है’.

उन्होंने कहा, ‘इस मामले को तत्काल प्रभाव से गंभीरता से देखना चाहिए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए’.

 

सीमा रेखा के पास खड़े मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की. इसके बाद सिराज ने अपनी टीम के कप्तान और मैदान अंपायर से इसकी शिकायत की. इस दौरान खेल कुछ देर रुका रहा और सुरक्षा अधिकारियों ने छह दर्शकों को इस संबंध में स्टेडियम से बाहर भेज दिया.

कोहली (Virat Kohli) ने लिखा, ‘अपनी टीम के साथियों को सिडनी में लगातार नस्लीय टिप्पणी का सामना करते हुए देखना निराशाजनक है. आज की दुनिया में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है और यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. मुझे लगता है कि जिन लोगों ने खराब व्यवहार किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी’.

Trending news