IND vs ENG: रोहित ने आते ही तोड़ दिया इस खिलाड़ी का दिल, टीम इंडिया से एक झटके में कर दिया बाहर
Advertisement

IND vs ENG: रोहित ने आते ही तोड़ दिया इस खिलाड़ी का दिल, टीम इंडिया से एक झटके में कर दिया बाहर

IND vs ENG 1ST T20: भारतीय क्रिकेट टीम आज इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है.

 

फोटो (File)

IND vs ENG 1ST T20: भारतीय क्रिकेट टीम आज इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है. रोहित ने आते ही टीम में कुछ बदलाव किए हैं. रोहित ने पहले टी20 में एक ऐसे खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया है जो काफी घातक गेंदबाज माना जाता है. ये गेंदबाज आयरलैंड सीरीज के वक्त टीम में मौजूद था. 

रोहित ने तोड़ा इस खिलाड़ी का दिल

कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में वापसी कर ली है. इस मैच से पहले उम्मीद की जा रही थी कि दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक उमरान मलिक को इस मैच में मौका दिया जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और रोहित शर्मा ने उन्हें आते ही ड्रॉप कर दिया है. आयरलैंड सीरीज को आखिरी ओवर में बचाने वाले उमरान से इस सीरीज में भी सभी को काफी उम्मीदें थी, लेकिन रोहित ने उन्हें बाहर करने का फैसला लिया. 

टीम में खेल रहे ये 4 गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में चार गेंदबाजों के साथ उतरी है जिसमें एक स्पिनर है. टीम में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल के साथ युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है. वहीं इस मैच में अर्शदीप सिंह को टीम में पहली बार मौका दिया गया है. इसके अलावा अक्षर पटेल टीम में स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर मौका दिया गया है. वहीं हार्दिक पांड्या भी टीम में शामिल हैं. 

भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं उमरान

उमरान मलिक की बात करें तो वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर हैं और वो मौजूदा समय में दुनिया के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया था.      

टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

Trending news