India vs England Weather Updates: गयाना में पल-पल बदल रहा मौसम, भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल को लेकर आई खुशखबरी
Advertisement
trendingNow12310906

India vs England Weather Updates: गयाना में पल-पल बदल रहा मौसम, भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल को लेकर आई खुशखबरी

India vs England semifinals Guyana Hourly Weather Report Updates: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है. ग्रुप राउंड और सुपर 8 में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया की नजर बदला लेने पर है.

India vs England Weather Updates: गयाना में पल-पल बदल रहा मौसम, भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल को लेकर आई खुशखबरी

India vs England semifinals Guyana Hourly Weather Report Updates: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है. ग्रुप राउंड और सुपर 8 में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया की नजर बदला लेने पर है. उसे इंग्लैंड ने पिछली बार 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराया था. भारत एक बार फिर से इस राउंड में इंग्लिश टीम का सामना करने वाला है. रोहित शर्मा उस हार को अब तक भूले नहीं हैं और बदला लेना चाहते हैं.

गयाना में हुआ मौसम साफ

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहले सेमीफाइनल में बारिश नहीं हुई, लेकिन गयाना में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में बारिश होने की संभावना है. गयाना में एक दिन पहले भी बारिश देखी गई थी और दूसरे सेमीफाइनल के दौरान भी यही उम्मीद है. खासकर मैच के समय सुबह 10:30 बजे (स्थानीय समय) के बाद से लगातार बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी मौसम साफ है. यहां पिछले दो दिनों से बारिश हो रही थी. अब देखना है कि मैच के दौरान मौसम कैसा रहता है. स्टेडियम में मौजूदा कमेंटेटर दिनेश कार्तिक फैंस को लगातार मौसम को लेकर अपडेट दे रहे हैं. उन्होंने पहले बताया था कि बारिश हो रही है. अब कार्तिक ने नई जानकारी दी है. उन्होंने वीडियो शेयर किया है जिसमें मौसम साफ है.

पूरे दिन बारिश होने की संभावना

एक्यूवेदर के अनुसार, पूरे दिन बारिश होने की संभावना है. सुबह 9:00 बजे स्थानीय समय (भारतीय समयानुसार 6:30 बजे) के बाद बारिश तेज होने की संभावना है. बारिश की संभावना स्थानीय समयानुसार 11:00 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) सबसे अधिक होगी. इसके बाद बारिश थोड़ी कम होगी.

 

 

 

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी

गयाना में हर घंटे की मौसम का पूर्वानुमान

स्थानीय समय (भारतीय समय)- बारिश की संभावना
9:00 AM (6:30 PM)  -  40%
10:00 AM (7:30 PM)  -  66%
11:00 AM (8:30 PM)  -  75%
12:00 PM (9:30 PM)  -  49%
1:00 PM (10:30 PM)  -  34%
2:00 PM (11:30 PM)  -  34%
3:00 PM (12:30 AM)  -  40%

ये भी पढ़ें: 'वह कोहली की तरह...', सेमीफाइनल से पहले कपिल देव का अजीब बयान, विराट से कर दी रोहित शर्मा की तुलना

बारिश के कारण अगर रद्द हुआ मैच तो क्या होगा?

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए एक भी रिजर्व डे नहीं रखा है, लेकिन भारत और इंग्लैंड के मैच को पूरा करने के लिए लगभग 4 घंटे का अतिरिक्त समय दिया जाएगा. अगर मैच से कोई परिणाम निकालना है तो दोनों तरफ से 10-10 ओवर का मुकाबला जरूरी है. यदि दोनों में से कोई भी टीम 10 ओवर तक बल्लेबाजी नहीं कर पाती है, तो मैच को रद्द माना जाएगा. बारिश की वजह से मैच रद्द होने पर भारतीय टीम फाइनल में पहुंचेगी जबकि इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा. भारत सुपर-8 में ग्रुप 1 पहले स्थान पर रहा था. वहीं, इंग्लैंड ग्रुप 2 में दूसरे नंबर पर रहा था.

vs

Virat Kohli

Social Media Score

Scores
Over All Score 76
Digital Listening Score89
Facebook Score88
Instagram Score89
X Score88
YouTube Score0

vs

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score69
Facebook Score69
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news