IND vs ENG: भारत को मिले 2 घातक खिलाड़ी, रोहित को मिडिल ऑर्डर में नहीं आएगी धोनी-युवराज की याद
Advertisement

IND vs ENG: भारत को मिले 2 घातक खिलाड़ी, रोहित को मिडिल ऑर्डर में नहीं आएगी धोनी-युवराज की याद

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ भारत के दो प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. ये प्लेयर्स रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिला सकते हैं. 

File Photo

India vs England: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 50 रनों से हरा दिया. इस मैच में भारत के लिए दो प्लेयर्स ने बहुत ही तूफानी खेल दिखाया. इन खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई. ये प्लेयर मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की अहम कड़ी बन गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की कर ली है. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप जिता सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

मिला नंबर चार के लिए बड़ा बल्लेबाज 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नंबर चार पर कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को मौका दिया. सूर्यकुमार यादव ने अपने आतिशी खेल से सभी का दिल जीत लिया. एक समय जब टीम इंडिया रोहित शर्मा और ईशान किशन के विकेट गंवाकर संकट में नजर आ रही थी. तब सूर्यकुमार ने आक्रामक पारी खेली. उन्होंने 19 गेंदों में 39 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और दो लंबे छक्के शामिल थे. वह बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे. ऐसे में उनकी टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह पक्की हो चुकी है. 

इस ऑलराउंडर ने दिखाया दम 

हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी टीम के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. हार्दिक ने 51 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल था. वहीं, गेंदबाजी में भी उन्होंने सभी का दिल जीत लिया. हार्दिक ने चार ओवर में 33 रन देकर 4 अहम विकेट हासिल किए. वह बिल्कुल युवराज सिंह की तरह नजर आए. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक की जमकर तारीफ की. 

टी20 वर्ल्ड कप में अहम होगा रोल 

भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उसके बाद टीम इंडिया खिताब पर कब्जा नहीं कर पाई है. लेकिन अब टीम इंडिया के पास धोनी और युवराज सिंह जैसे दो धाकड़ प्लेयर्स हैं, जो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिला सकते हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम भाग लेगी. 

मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए आएंगे नजर

जब से महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है. टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर कमजोर नजर आने लगा था, लेकिन अब रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया के हाथ दो धाकड़ प्लेयर्स लगे हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं.  

Trending news