IND vs NZ: पहले टी20 मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान
Advertisement

IND vs NZ: पहले टी20 मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान

India vs New Zealand, 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को शाम 7:00 बजे से रांची के JSCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से कुर्बान भी करेंगे. ये बदकिस्मत खिलाड़ी ऐसा है, जिसे कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मौका नहीं देंगे.

Hardik Pandya

India vs New Zealand, 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को शाम 7:00 बजे से रांची के JSCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से कुर्बान भी करेंगे. ये बदकिस्मत खिलाड़ी ऐसा है, जिसे कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मौका नहीं देंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान हर्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से न चाहते हुए भी इन खिलाड़ियों को बाहर बैठाएंगे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में ओपनर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों जमकर आग उगल रहा है. शुभमन गिल ने 21 वनडे मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं. ईशान किशन और शुभमन गिल के होते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में पृथ्वी शॉ को मौका नहीं देंगे.

ऐसा होगा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी को मौका मिलेगा. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा की जगह पक्की है. विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और अकेले दम पर ही मैच का रुख पलट सकते हैं. जितेश शर्मा अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वहीं, नंबर 7 पर ऑलराउंडर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो फिनिशर के साथ ऑलराउंडर का रोल भी निभाएंगे. दीपक हुड्डा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. 

गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कुलदीप यादव को बतौर एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाएंगे. अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 27 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, रांची   

दूसरा टी20 मैच, 29 जनवरी, शाम 7.00 बजे, लखनऊ

तीसरा टी20 मैच, 1 फरवरी, शाम 7.00 बजे, अहमदाबाद 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news