India vs Pakistan: एशिया कप में इन 3 मैचों को देख दंग रह गई दुनिया, जब भारत ने पाकिस्तान की उड़ाईं धज्जियां
Advertisement
trendingNow11319810

India vs Pakistan: एशिया कप में इन 3 मैचों को देख दंग रह गई दुनिया, जब भारत ने पाकिस्तान की उड़ाईं धज्जियां

India vs Pakistan Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 14 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से 8 भारत ने जीते हैं. तीन मुकाबले ऐसे हैं, जिनमें भारत ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में पटखनी दी.

Twitter

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होनो के लिए सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 14 मैच हुए हैं. इनमें से भारत ने 8 और पाकिस्तानी टीम ने 5 मैच जीतने में सफल रही है. लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैच ऐसे हुए हैं. जिन्हें देखकर दर्शकों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. आइए जानते हैं, इन तीन मुकाबलों के बारे में. 

कोहली ने खेली बेहतरीन पारी 

इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 331 रनों का टारगेट दिया. इस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 48 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. लेकिन उनके आउट होने के बाद भारतीय पारी बिखरने लगी थी. लेकिन उसके बाद मैदान पर विराट कोहली ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली. कोहली ने सिर्फ 148 गेंदों में 183 रनों की पारी खेली, जो कि एशिया कप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी है. कोहली ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाईं. कोहली की इस पारी को देखकर सभी हैरान थे. 

हरभजन सिंह ने छक्के से दिलाई जीत 

साल 2010 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को ड्रॉमा, लड़ाई और रोमांचकारी खेल के लिए याद किया जाता है. इस मैच में दर्शको को क्रिकेट के अलावा लड़ाई झगड़ा भी देखने को मिला. इस मैच में भारत की तरफ से गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह ने शानदार पारियां खेली थी. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. गौतम ने 89 रन बनाए. वहीं. धोनी ने 56 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा इस मैच को हरभजन सिंह के प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है. लगातार गेंदों में दो छक्के लगाकर भारतीय टीम को विजेता बनाया था. हरभजन सिंह ने 11 गेंदों में 15 रन बनाए. मैच जीतने के बाद हरभजन सिंह और पाकिस्तान के शोएब अख्तर के बीच झगड़ा भी हो गया. 

ओपनर्स ने दिखाया दम 

साल 2018 में एशिया कप के मैच में पाकिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 238 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारत ने एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. भारत की तरफ से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने तूफानी पारियां खेली. रोहित शर्मा ने 111 रन और शिखर धवन ने 114 रन बनाए. इन दोनों ही खिलाड़ियों के आगे पाकिस्तानी गेंदबाज टिक ही नहीं पाए और मुकाबला हार गए. भारत ने 9 विकेट से मैच अपनी झोली में कर लिया. साल 2018 में भारत ने एशिया कप का खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में अपने नाम किया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news