IND vs PAK: टीम इंडिया की अकेले दम पर जीत तय करेगा ये खिलाड़ी! थर-थर कांप रहा होगा पाकिस्तान
Advertisement

IND vs PAK: टीम इंडिया की अकेले दम पर जीत तय करेगा ये खिलाड़ी! थर-थर कांप रहा होगा पाकिस्तान

India vs Pakistan: भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. ये खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ भी बड़ी पारी खेल सकता है. 

Twitter

India vs Pakistan ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर महामुकाबला खेलेगी. इस मैच में सबसे ज्यादा निगाहें भारत के एक स्टार खिलाड़ी पर टिकी होंगी. इस प्लेयर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. ये खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिला सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली शुक्रवार को जब अभ्यास के लिये मेलबर्न क्रिकेट मैदान में नहीं गए तो उनके प्रशंसक निराश होकर घर पहुंचे थे. लेकिन शनिवार को जब यह स्टार अभ्यास के लिये एमसीजी पहुंचा तो करीब 1000 भारतीय प्रशंसकों के चेहरे खुशी से चमक उठे. जैसे ही कोहली ट्रेनिंग मैदान पर उतरे, इन प्रशंसकों ने जोर से चिल्लाकर अपनी खुशी जाहिर की. विराट कोहली ने हमेशा से ही पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया है. 

पाकिस्तान के खिलाफ बनाए खूब रन 

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टी20 क्रिकेट में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 9 टी20 मैचों में 406 रन बनाए हैं, जिसमें 4 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. एक बार विराट कोहली क्रीज पर सेट हो जाएं, तो उन्हें आउट करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 102 टेस्ट मैचों में 8074 रन, 262 वनडे मैचों में 12344 रन और 109 वनडे मैचों में 3712 रन बनाए हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से कुल 71 शतक लगाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं. 

 

Trending news