India vs Pakistan Cricket Schedule in 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच अगर क्रिकेट मैच हो तो दर्शकों का हुजूम देखने को मिलता है. फिर चाहे मेजबान कोई भी देश हो, स्टेडियम में बैठने की जगह तक नहीं मिल पाती है. हालांकि बीते कई साल से इन दोनों पड़ोसी मुल्कों की क्रिकेट टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है. अब क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक नहीं दो अलग-अलग टूर्नामेंट में होगी भिड़ंत


क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच एक नहीं, दो अलग-अलग टूर्नामेंट में भिड़ंत होगी. हालांकि अभी तक मेजबानी किस राज्य या स्टेडियम को मिलेगी, इसे लेकर कुछ भी साफ नहीं है. बता दें कि एशिया कप का आयोजन सितंबर 2023 में होना है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी शुरुआती तौर पर पाकिस्तान को मिली थी लेकिन अभी तक विवाद के कारण कुछ भी फाइनल नहीं किया गया है. इसकी वजह दोनों मुल्कों के बीच विवाद है. हालांकि किसी भी देश ने टूर्नामेंट से हटने का आधिकारिक फैसला अभी तक नहीं किया है.


अभी एसीसी में होनी है चर्चा


इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बयान भी आया था. बयान के मुताबिक, ‘भारत के मैच एशिया कप में तटस्थ स्थान पर और बाकी पाकिस्तान में खेलने का प्रस्ताव एसीसी में चर्चा के अधीन है.’ पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि मीडिया के एक वर्ग ने उनकी एक बात को गलत तरीके से पेश किया. सेठी ने कहा कि भी किसी भी स्तर पर उन्होंने आईसीसी या पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 पर कोई टिप्पणी नहीं की, जो अक्टूबर में निर्धारित है. इस मामले पर अब तक किसी भी आईसीसी मंच पर चर्चा नहीं की गई है.


फिर वनडे वर्ल्ड कप में होगा आमना-सामना


इसके बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ेंगी. भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का आयोजन होना है. इसे लेकर अलग-अलग रिपोर्ट्स आ रही हैं. कभी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान टीम भारत नहीं आएगी तो कभी ये दावा किया जा रहा है कि एशिया कप में भारत के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे. हालांकि ये साफ है कि इन दोनों ही टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत जरूर होगी.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे